‘रॉक ऑन-2’ सीक्वेल में वो पहले जैसी बात नहीं



Rock on-2

Rock on-2

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म ‘रॉक ऑन-2’ आठ वर्षों पहले आई फिल्म ‘रॉक ऑन’ का सीक्वेल है। बहुत जोर शोर से प्रचार के बीच प्रदर्शित फिल्म कथानक की दृष्टि से निराश करती है और साथ ही निर्देशन भी कमजोर रहा है। पिछली फिल्म का निर्देशन खुद फरहान अख्तर ने किया था लेकिन इस बार उन्होंने कुछ नये के चक्कर में कमान शुजात सौदागर को सौंप दी और पूरी फिल्म बिखर कर रह गयी है। शुजात ने कई साल पहले एक टीवी शो ‘बलि’ बनाया था और अब लंबे अर्से बाद यह फिल्म लेकर आये। फरहान ने फिल्म पर जमकर पैसा लगाया है और मेघालय की वादियों तक में जाकर शूटिंग की गयी है।

फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती है जहां ‘रॉक ऑन’ की खत्म हुई थी। बिछड़े दोस्त 8 साल मिलते हैं। (अर्जुन रामपाल) अब एक म्यूजिक रिऐलिटी शो का जज बन चुका है तथा जो एक बड़ी म्यूजिक कंपनी का मालिक है। इसी कंपनी से जो का दोस्त और बैंड का सदस्य के डी (पूरब कोहली) भी जुड़ा हुआ है। पहले के मुकाबले अब फर्क यह है कि के डी जो के लिए काम करता है। दूसरी तरफ आदि (फरहान अख्तर) मुम्बई छोड़ चुका है और मेघालय में रहता है। हालात कुछ ऐसे करवट लेते हैं कि आदि को मुंबई आना पड़ता है। बैंड में नयी गायिका जिया शर्मा (श्रद्धा कपूर) और गायक उदय (शशांक अरोड़ा) भी जुड़ चुके हैं। आदि और जिया एक-दूसरे को जानते हैं। एक बार फिर सब मिलते हैं। इन सब का बैंड शुरू होता है और बैंड को कॉन्सर्ट करने के लिए अब शिलांग जाकर अपना हुनर दिखाना है।
अभिनय के मामले में कहा जा सकता है कि पूरी फिल्म फरहान अख्तर के कंधों पर टिकी है। उन्होंने आदि के किरदार को जीवंत कर दिखाया है। जिया शर्मा के रोल में श्रद्धा कपूर का काम भी अच्छा रहा। पिछली फिल्म के जो के यानी अर्जुन रामपाल इस बार ज्यादा असरदार नहीं नजर आये तो अन्य कलाकार भी पिछली फिल्म के मुकाबले कमजोर दिखे। लगता है निर्देशक का सारा ध्यान फरहान पर ही लगा रहा। फरहान जो आल राउंडर माने जाते हैं पता नहीं उन्होंने क्यों एक कमजोर पटकथा पर आगे बढ़ने का निर्णय किया। फिल्म का गीत संगीत युवाओं को काफी पसंद आ रहा है लेकिन पिछली फिल्म के मुकाबले यह भी कमजोर है।
कलाकार- फरहान अख्तर, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर, प्राची देसाई।
गीत- जावेद अख्तर।
संगीत- शंकर अहसान लॉय।
निर्माता- फरहान अख्तर।
निर्देशक शुजात सौदागर।
– अंकित 

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache