एप्स के जरिये बनाये अपनी सेल्फी को आकर्षक

सेल्फी के क्रेज़ से कोई भी जेनरेशन अछूती नहीं रह गई है। चाहे वो पिक्निक स्पॉट हो, मॉल हो, खेल का मैदान हो या कोई और जगह, जहां भी देखो कोई ना कोई सेल्फी में लेने में मस्त है। सेलिब्रटिज़ हों या खिलाड़ी, नेता हों या आम लोग, कोई भी सेल्फी लेने में पीछे नहीं है चाहें वो हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों ही ना हों। वो भी आए दिन अपनी सेल्फी के लिए चर्चा का विषय बने रहते हैं। यही वजह है कि सेल्फी स्टिक की भी मार्केट में काफी डिमांड बढ़ गई है। एक अच्छी सेल्फी लेने के लिए एक अच्छे फोन का ज़रूरी होना तो है ही लेकिन एक ऐसी चीज़ और है जिससे आपकी फोटोज़ में चार चांद लग सकते हैं। आइये बात करते हैं उस चीज़ के बारे में जो आपकी फोटोज़ को और भी खूबसूरत बना सकता है।

कई बार होता है कि हम मनचाही फोटोज़ अपने कैमरे से खींच नहीं पाते हैं। कभी सबकुछ सही होता है फिर भी मनमुताबिक फोटो ना आने पर हमें थोड़ा सा बुरा भी लगता है। और फिर हम उसे सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर करने से कतराते फिरते हैं। पर आज हम ना ही बात करेंगे महंगे फोन्स की और ना ही हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी कोई ट्रिक ब्लकि हम तो बात करने वाले हैं कुछ ऐसी फोटोज़ एडिटिंग एप्प की जिसे इस्तेमाल करने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे। फोटोज़ एडिटिंग एप्प आपकी बेरंग, बेकार या फीकी सी फोटोज़ में जान डाल सकता है। प्ले स्टोर में ऐसी कई एप्स मौजूद हैं जैसे ब्यूटीप्ल्स, इन्स्टॉ-ब्यूटी सेल्फी एडिटर, फोटो एडिटर प्रो, फोटो फ्रेम एप्प, कैमरा एप्प, पिक्सआर्ट आदि। ये सभी एप्स गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड की जा सकती हैं। आइये नज़र डालते हैं कुछ ऐसी ही फोटो एडिटिंग एप्स पर:
ब्यूटीप्ल्स:- अपनी किसी भी इमेज को अब आप अपने अनुसार आसानी से सेट कर सकते हैं और खूबसूरत बना सकते हैं। ब्यूटीप्ल्स एप्प से सेल्फी और विडियो, दोनों को ही एडिट कर के अच्छा बनाया जा सकता है। हाई-क्वॉलिटी सेल्फी के लिए ब्यूटीप्ल्स आपके लिए बेस्ट एप्प साबित हो सकती है क्योंकि इसमें ऑटोमेटिकली एनहांस का उपयोग किया जाता है। इस एप्प से आप अपने चेहरे से डार्क सर्कल्स, डबल चिन हटा सकते हैं, साथ ही अपनी हाइट या मोटापे में भी बदलाव कर सकते हैं। इसके साथ ही फोटो क्रॉप करने का ऑपश्न भी आपको मिलता है।
इन्स्टॉ-ब्यूटी सेल्फी एडिटर:- इस एप्प को यूज़ करके आप अपनी सेल्फी को फिल्टर कर सकते हैं। इस एप्प के द्वारा आप इमेज में मेकअप हटा या लगा भी सकते हैंI इन्स्टा-ब्यूटी सेल्फी एडिटर में सेल्फी के लिए अनलिमिटेड ब्यूटी टूल्स भी दिए गए हैं। इस एप्प में मल्टीपल फोटोज़ के कोलॉज बनाने के अलावा इमेज पर स्टीकर के यूज़ भी कर सकते हैं।
फोटो एडिटर प्रो:- इसमें आपको कई बेहतरीन इफेक्टस और फिल्टर मिलेंगे, जिसकी मदद से फोटोज़ में मनचाहा बदलाव किया जा सकता है। फोटो को क्रॉप और रोटेट करने के अलावा कलर बैलेंस और फन स्टीकर्स का उपयोग कर सकते हैं। इस एप्प में आकर्षक फोटो फ्रेम्स और खूबसूरत कोलॉज बना सकते हैं। फोटो एडिटर प्रो के द्वारा फोटो में बदलाव करने के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर डायरेक्ट शेयर करने का भी ऑपशन दिया गया है
फोटो फ्रेम एप्प:- अगर आप अपनी फोटोज़ की फ्रेमिंग करना चाहते हैं, उन्हें बेहतरीन सुंदर फ्रेम्स में ढालना चाहते हैं तो ये एप्प आपकी मदद करता है। इस एप्प को यूज़ करके आप अपनी तस्वीर को अच्छे से अच्छे फ्रेम्स में कैद कर सकते हैं। साथ ही इस एप्प में कोलॉज बनाने की भी सुविधा दी गई है।
कैमरा एप्प:- युवाओं के बीच फोटो एडिटिंग का ये खास एप्प बेहद लोकप्रिय है। इस एप्प का यूज़ करके आप अपनी इमेज में कई तरह के बदलाव कर सकते हैं। इस एप्प को यूज़ करके आप अपनी इमेज में कई तरह के बदलाव कर सकते हैं। इस एप्प में मेकअप, क्रॉप, स्टीकर, बॉर्डर, जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। ये एक ऑफलाइन एप्प है।
पिक्सआर्ट:- ये एक बेहतरीन फोटो एडिटिंग एप्प है। इस एप्प में क्लोन टूल, क्रॉप टूल, लेयर एडिटिंग, फोटो फिल्टर, कैमरा लेयर, मास्क और शेप मास्क जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल करके आप अपनी फोटो को बेहद आकर्शक बना सकते हैं। पिक्सआर्ट में फोटो एडिट करने के बाद उन्हें सोशन नेटवर्किंग साइट्स जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, ड्रॉपबॉक्स और ई-मेल के द्वारा भी शेयर कर सकते हैं।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache