यूपी में युवाओं के लिए रोजगार के साधन नहीं: जावड़ेकर

सहारनपुर। केंद्रीय मानव ससांधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार के साधन नहीं है। यही कारण है कि यहां के युवाओं को महानगरों में रोजगार की तलाश में जाना पड़ता है। जावड़ेकर ने कहा कि अभी तक किसी सरकार ने उत्तर प्रदेश के युवाओं के हुनर को नहीं पहचाना है, जबकि उतर प्रदेश के युवाओं में जो हुनर है वह देश के किसी अन्य राज्यों में नहीं है।

जावड़ेकर आज सहारनपुर में दिल्ली रोड स्थित सरस्वती विहार स्कूल में आयोजित रोजगार मेले को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस दो दिवसीय रोजगार मेले में करीब 1500 युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कौशल विकास मंत्रालय की स्थापना करके युवाओं के लिए एक बहुत बड़ा काम किया है।

जावड़ेकर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा मासटर्स और इससे भी बड़ी- बड़ी शिक्षा लेकर जब सफाई वाले की भर्ती के लिए आवेदन करते है तो प्रधानमंत्री ने इस दर्द को समझते हुए युवाओं के लिए ही यह कदम उठाया है। साथ ही नेशनल स्कूल ऑफ लर्निग की स्थापना करना भी युवाओं के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाएगा। मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम एक करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाएंगे और अब प्रदेश के युवाओं को नौकरी और रोजगार के लिए पलायन नहीं करना होगा।

Leave a Reply