ब्लूटूथ से नकल करने वाला हाइटेक नकलची पकड़ा गया

वाराणसी। वाराणसी में रविवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की समीक्षा अधिकारी (आरओ) परीक्षा-2017 के दौरान एक हाईटेक नकलची पकड़ा गया। वह ब्लूटूथ डिवाइस से किसी से सवालों के जवाब पूछ रहा था। रोहनिया थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार कटियार ने बताया कि बढ़ैनी (रोहनिया) स्थित सरदार पटेल पीजी कॉलेज में परीक्षा आयोजित की गयी थी। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था टीसीएस के प्रबंधक करन श्रीवास्तव की तहररीर पर चोलापुर निवासी बबलू प्रसाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार, परीक्षा के दौरान बबलू पर शक हुआ कि वह जैकेट की कॉलर की आड़ में किसी से बात कर रहा है। करन की शिकायत के बाद केंद्र पर मौजूद एसडीएम, राजातालाब, त्रिभुवन राम और न्यायिक अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि बबलू ने शर्ट की कॉलर में 4जी सिम लगी एक छोटी डिवाइस छुपा रखी थी और कान के भीतर छोटी सी चिप लगा रखी थी। पुलिस ने बबलू को गिरफ्तार करने के साथ उससे पास से मिली चिप, डिवाइस और परीक्षा के दौरान कॉलेज में जमा दो मोबाइल सेट भी कब्जे में ले लिये हैं।

वाराणसी पुलिस की अपराध शाखा यह तफ्तीश करने में लगी है कि बबलू किस मोबाइल नंबर पर बात कर रहा था। पूछताछ में आरोपी ने इतना बताया कि उसे शिवपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति ने उक्त डिवाइस उपलब्ध करायी थी। अपराध शाखा और रोहनिया पुलिस ने इस मामले में किसी संगठित गिरोह की संलिप्तता की आशंका जाहिर की है ।

Leave a Reply