फ्रांस से कैंसर पीड़ित पीआईओ को भारत लाएंगी सुषमा

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फ्रांस में भारत के राजदूत मोहन कुमार को निर्देश दिया है कि वह कैंसर पीड़ित पीआईओ के भारत आने की व्यवस्था करें। व्यक्ति ने यूट्यूब पर संदेश डालकर मदद मांगी थी। उन्होंने राजदूत को सलाह दी है कि व्यक्ति और उनकी बीमार पत्नी के साथ दूतावास के किसी कर्मचारी को भारत तक भेजा जाए।

सुषमा ने शिवचरण द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो को ट्वीट करके फ्रांस में मौजूद भारतीयों से उन्हें और ऑर्थराइटिस से पीड़ित उनकी पत्नी का पता लगाने को कहा है। दिलचस्प बात यह है कि फ्रांस में मौजूद भारतीयों ने एक घंटे के अंदर शिवचरण को खोज निकाला और उनका फोन नंबर सुषमा को दे दिया।

सुषमा ने ट्वीट किया कि मैंने कुछ महीने पहले फ्रांस में शिवचरण जी से बात की। शिवचरण उदयपुर के रहने वाले हैं। मैंने उन्हें बताया कि हम उन्हें तुरंत भारत वापस लाने के लिए तैयार हैं। फ्रांस में हमारे राजदूत मोहन कुमार एटदिरेट ए एम बी एम ओ कुमार संपर्क करेंगे और उनकी सुविधा के मुताबिक उन्हें भारत लाएंगे। उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने ए एम बी एम ओ कुमार को सलाह दी है कि चूंकि शिवचरण का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, हमारे दूतावास के अधिकारी उन्हें साथ में भारत लेकर आएंगे। सुषमा ने कहा कि उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस मुद्दे पर बात की है।

उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने राजस्थान की मुख्यमंत्री एट दि रेट वसुंधरा बीजेपी से बात की है। उन्होंने उदयपुर में शिवचरण को सहायता का वादा किया है। सुषमा ने एक बार फिर से विदेशों में रहने वाले भारतीयों को सलाह दी है कि वे अपनी समस्याएं लेकर पहले संबंधित दूतावास में जाएं और उन्हें इसकी सूचना भर दें। कोई आपात स्थिति होने पर वे हैशटैग एसओएस का प्रयोग करें।

Leave a Reply