पार्टी कार्यकर्ताओं को 4.30 बजे संबोधित करेंगे मोदी, अमित शाह ने PM को दी बधाई

यूपी और उत्तराखंड में जीत पर शाह ने मोदी को दी बधाई. 

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणामों में सबसे आगे चल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बेहद उत्साहित है. भाजपा बड़ी तेज़ी से दो-तिहाई सीटों की ओर बढ़ रही है. पार्टी की प्रसन्नता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4:30 बजे भाजपा मुख्यालय पर पार्टी को संबोधित करेंगे. वहीं दूसरी ओर पार्टी की इस अभूतपूर्व जीत पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है.
उन्होंने लिखा, ‘उ.प्र में दो तिहाई बहुमत से भाजपा का विजय पताका फहराने पर सभी कार्यकर्ताओं, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं श्री केशव प्रसाद मौर्य को बधाई’. इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘यह जीत भाजपा की विचारधारा एवं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की गरीब कल्याण योजनाओं और विकासशील शासन में जनता के विश्वास की जीत है’

अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी में विश्वास जताने के लिए उत्तर प्रदेश की जनता का धन्यवाद दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, भारतीय जनता पार्टी में विश्वास प्रकट कर यह ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए उत्तर प्रदेश की जनता का कोटि कोटि अभिनन्दन. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड में भी भाजपा की जीत पर प्रसन्नता ज़ाहिर की है. उत्तराखंड में बहुमत के लिए उन्होंने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के अजय भट्ट को धन्यवाग दिया है. उन्होंने लिखा, ‘उत्तराखंड में भाजपा की प्रचंड बहुमत पर सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं श्री अजय भट्ट को हार्दिक बधाई.

हो सकती है भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तस्वीर करीब-करीब साफ हो गई है. इन दोनों राज्यों में भाजपा के प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने के आसार हैं. ऐसे में यह बात कही जा रही है कि दोपहर बाद कभी भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक हो सकती है. भाजपा को पहले ही चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के संकेत मिले थे. 8 मार्च को दिखाए गए एग्जिट पोल के अनुसार भाजपा विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई थी. हालांकि बैठक रविवार (12 मार्च) को भी हो सकती है.

चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद भाजपा के शीर्ष नेता भविष्य की रणनीति पर विचार करेंगे. भाजपा संसदीय बोर्ड के 12 सदस्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह समेत केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत कुमार, थावरचंद गहलोत और जे पी नड्डा शामिल हैं.

Leave a Reply