यूपी के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं राजनाथ सिंह, जल्द हो सकता है ऐलान

यूपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की दावेदारी मजबूत होती जा रही है.

नई दिल्ली: यूपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की दावेदारी मजबूत होती जा रही है. अंग्रेजी अखबार फाइनेंशियल टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए दिनेश शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह के नाम की भी चर्चा हो रही है लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पक्ष में है और उनका नाम रेस में सबसे आगे हैं.

जेटली को मिलेगा गृह मंत्री का प्रभार!

अगर राजनाथ सिंह को यूपी का सीएम बनाया जाता है तो गृह मंत्रालय का कार्यभार अरुण जेटली को सौंपा जा सकता है जो फिलहाल वित्त के साथ रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे है. अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है.

CM की रेस में राजनाथ सबसे आगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाये जाने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. खबर यह भी है कि राजनाथ सिंह को पार्टी की ओर से प्रदेश की कमान सौंपने को लेकर फैसला जल्द ही किया जा सकता है. यह भी जा रहा है कि पार्टी प्रदेश में दो-दो उपमुख्यमंत्री भी बना सकती है. प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर पार्टी की ओर से कभी भी ऐलान किया जा सकता है.

राजनाथ ने अटकलों पर लगाया था विराम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में अब मुख्यमंत्री पद सौंपे जाने की अटकलों पर बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ‘फालतू और अनाश्यक बात’ कहकर फिलहाल विराम लगाया था. एक संवाददाता की ओर से पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि यह फालतू बात है, अनावश्यक है. दोबारा सवाल पूछे जाने के बाद उन्होंने एक बार फिर कहा कि अरे, क्या फालतू बात है. अनावश्यक है.

Leave a Reply