यूपी में BJP की शानदार जीत से डर गया चीन! मोदी को बताया ‘मैन ऑफ एक्शन’

यूपी में बीजेपी की शानदार जीत से ड्रैगन यानी चीन भी डर गया है.

नई दिल्ली: यूपी में बीजेपी की शानदार जीत से ड्रैगन यानी चीन भी डर गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता और ताकत को लेकर चीनी मीडिया में रोजाना आलेख लिखे जा रहे हैं. चीन की सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि यूपी में बीजेपी की जीत के बाद चीन और भारत के संबंधों में और सख्ती आएगी. उसने यह भी लिखा है कि भारत के विकास और तेज गति से होगी.

‘पीएम मोदी की हार्डलाइनर छवि और मजबूत होगी’

अखबार ने लिखा है कि अब भारत के पीएम मोदी की हार्डलाइनर छवि और मजबूत होगी. अखबार ने यह चेतावनी भी दी है कि भारत अब चीन जैसे देशों के साथ समझौता नहीं करने की नीति को और आगे बढ़ाएगा. लेख में यह भी कहा गया है कि मोदी सरकार आने के बाद भारत की घरेलू और कूटनीति में तेजी से बदलाव आए हैं. पहले जहां भारत वैश्विक स्तर पर रक्षात्मक रवैया अपनाता रहा है, वहीं मोदी सरकार के आने के बाद आक्रामक रुख दिखाई देने लगा है.

चुनाव में बीजेपी को जोरदार समर्थन
चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के एक ओपन एडिटोरियल में लिखा है कि नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी ने हाल ही में उत्तर प्रदेश चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की है. यह देश का सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य है. इसके साथ ही देश के कुछ और राज्यों में भी उन्हें लोगों का जोरदार समर्थन मिला है. इससे न सिर्फ मोदी की 2019 के चुनावों में जीतने की उम्मीद बढ़ी है, बल्कि कुछ लोगों का अनुमान है वो दूसरे टर्म के लिए भी सेट हो चुके हैं.
अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की संभावना जताई
चीनी मीडिया ने अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की संभावना जताई है. ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि जिस तरीके से बीजेपी चुनावों में लगातार जीत दर्ज कर रही है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी जीत पक्की है. अखबार ने लिखा है कि जमीनी स्तर पर मोदी भले ही ज्यादा लचीले नजर ना आएं लेकिन उनके जैसे हार्डलाइनर्स में ये ताकत होती है कि वे अगर एक बार मन बना लें तो फैसलों को अमल में लाने की बेहतरीन काबिलियत के बूते वे किसी भी बात के लिए राजी हो सकते हैं.

Leave a Reply