रांची टेस्ट का ये लम्हा बन गया मुरली विजय के लिए यादगार

मुरली विजय ने अपनी 15वां अर्धशतक मारा (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची टेस्ट जारी है. खेल का रोमांच अपने चरम पर है. ऐसे में कई रिकॉर्ड और यादगार पल खिलाड़ियों और खेल के लिए बनते जा रहे है. ऐसी ही एक यादगार मुरली विजय के लिए रांची टेस्ट बन गया है. अपनी चोट से उबर कर रांची टेस्ट में वापसी करने वाले विजय ने मैच के दौरान एक मुकाम भी हासिल कर लिया है.
भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय नें गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में अपना 50वां टेस्ट मैच खेला. बता दें कि विजय कंधे की चोट के चलते बेंगलुरू टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह अभिनव मुकुंद को मौका मिला था.

रांची टेस्ट के तीसरे दिन विजय ने 50वें टेस्ट में 15वां अर्धशतक भी जड़ लिया है. मुरली विजय ने 129 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. अर्धशतक की इस पारी में उन्होंने 6 चौके 1 छक्का मारा.

विजय अभी तक 49 टेस्ट मैचों में 39.84 की औसत से 3307 रन बना चुके हैं. इसमें 9 शतक और 15 फिफ्टी शामिल है. विजय ने नागपुर में नवंबर 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था.

ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है, लेकिन विजय का इसी टीम के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा है. विजय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 4 शतक और 6 फिफ्टी लगाई है. उन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही लगाया था.

विजय ने कहा, यह शानदार यात्रा रही. मुझे अपने देश की तरफ से 50 टेस्ट मैच खेलने पर गर्व है. शुरू में मैंने कल्पना भी नहीं की थी कि मैं इतने टेस्ट मैच खेल पाऊंगा.

Leave a Reply