जम्मू-कश्मीर के बंदीपोरा में मुठभेड़, लश्कर आतंकी लखवी का भतीजा ढेर



जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर के आतंकी को मार गिराया है। मारा गया आतंकी जकीर-उर-रहमान लखवी का भतीजा मुसाइब है। सुरक्षा बलों के लिए ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। मुसाइब पाकिस्तानी नागरिक है और लंबे समय से कश्मीर में आतंकी वारदातों में सक्रिय था। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हुआ है।

मुसाइब पर बांदीपोरा में ही 2015 में एक जवान की हत्या का आरोप है। मुसाइब का हाथ पिछले साल 15 अगस्त को श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में फिदायिन हमले में भी था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांदीपोरा के हाजिन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसकी जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में पुलिस का एक सिपाही घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

बताया जा रहा है कि मारा गया आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध था। अधिकारी के अनुसार, मुठभेड़ स्थल के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया। विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा की जा रही हैं।

Leave a Reply

1 Trackback

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache