BCCI का मैनेजमेंट किनके हाथ, फैसला अब 20 जनवरी को

नई दिल्ली। बीसीसीआई का मैनेजमेंट किनके हाथ में होगा, इसका फैसला आज के बजाए अब शुक्रवार 20 जनवरी को होगा। पहले सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर आज ही सुनवाई होनी थी। गैर मान्यता प्राप्त क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने कहा, ‘यह मामला 20 जनवरी को सूचीबद्ध है और मैं अपने वकीलों से कह रहा हूं कि याचिकाकर्ता होने के कारण मैं भी प्रशासक पद के लिये कुछ नामों का प्रस्ताव करूंगा।’ संभावना है कि इस समूह में कैग और पूर्व क्रिकेटरों के अलावा न्याय​पालिका से जुड़े कुछ प्रमुख सदस्यों को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

गौरतलब हो कि 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया था और कहा था कि इन लोगों को बोर्ड के कामकाज से तत्काल प्रभाव से हट जाना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने ये भी निर्णय लिया था कि अनुराग ठाकुर के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का केस चलाया जाए। कोर्ट ने इस मामले में उनसे आज तक जवाब देने को कहा था कि वे बताएं कि बीसीसीआई में बदलाव के कोर्ट के निर्णय में बाधा पहुंचाने के लिए उनके खिलाफ अवमानना का मामला क्यों न चलाया जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में साफ किया था कि लोढ़ा कमिटी की सिफारिश के आधार पर ऐसे किसी भी शख्स को बीसीसीआई में पद नहीं दिया जा सकता जो 70 साल से ज्यादा हो, कोई भी मंत्री, सरकारी कर्मचारी, दोषी व्यक्ति और यहां तक की 9 साल से ज्यादा क्रिकेट में ही एक पद पर न हों।

Leave a Reply