लोकसभा में उठाया गया फिल्म ‘पद्मावती’ का मुद्दा

नई दिल्ली। लोकसभा में आज भाजपा के एक सदस्य ने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की आने वाली एक फिल्म में रानी पद्मावती को गलत तरह से पेश किये जाने का आरोप लगाते हुए इस मामले में कार्रवाई की मांग की। चित्तौढ़गढ़ से भाजपा के सांसद सीपी जोशी ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि कुछ लोग अपनी ख्याति के लिए ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करते हैं और ऐसा ही आने वाली फिल्म ‘पद्मावती’ में किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म में रानी पद्मावती का गलत चित्रण किया जा रहा है और उन्हें प्रेमिका के तौर पर दिखाया जा रहा है जिन्होंने 16000 रानियों के साथ जौहर किया था। जोशी ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की। गौरतलब है कि पिछले दिनों जयपुर में ‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए एक संगठन के लोगों ने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ बदसलूकी की थी जिसके बाद उन्होंने फिल्म की शूटिंग बंद कर दी थी।

शून्यकाल में ही अकाली दल के पीएस चंदूमाजरा ने कहा कि पहले राष्ट्रीय राजधानी से आकाशवाणी पर क्षेत्रीय भाषाओं में समाचार बुलेटिन प्रसारित किये जाते थे लेकिन अब प्रसार भारती ने क्षेत्रीय भाषाओं के बुलेटिन को राष्ट्रीय राजधानी से प्रदेशों की राजधानी में स्थानांतरित कर दिया है जो अनुचित है। उन्होंने कहा कि देश के पहले सूचना प्रसारण मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता के प्रतीक के तौर पर राष्ट्रीय राजधानी से क्षेत्रीय भाषाओं में भी बुलेटिन शुरू किया था। अकाली सदस्य ने मांग की कि प्रसार भारती के इस फैसले को वापस लिया जाना चाहिए।

राकांपा के धनंजय महाडिक ने कहा कि पिछले दिनों महाराष्ट्र में मराठा समाज आरक्षण की मांग को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहा है। उन्होंने राज्य में नौकरियों, स्कूलों में दाखिलों में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण दिये जाने की मांग की। शून्यकाल में ही इनेलोद के दुष्यंत सिंह चौटाला ने आरोप लगाया कि पिछले साल फरवरी में हरियाणा में हुए जाट आंदोलन के दौरान पुलिस कार्रवाई में 31 लोगों की कथित मौत के मामले में सीबीआई जांच का आश्वासन दिया गया था लेकिन अभी तक जांच शुरू नहीं की गयी और सरकार को इस मामले में सीबीआई जांच का आश्वासन देना चाहिए।

Leave a Reply

1 Trackback


    Warning: call_user_func() expects parameter 1 to be a valid callback, function 'blankslate_custom_pings' not found or invalid function name in /home/content/81/11393681/html/tevartimes/wp-includes/class-walker-comment.php on line 180