सपा-कांग्रेस गठबंधन ‘गायत्री प्रजापति मंत्र’ का जाप कर रहा है: मोदी



जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सपा-कांग्रेस पर ‘गायत्री प्रजापति मंत्र’ जपने और भाजपा विरोधी दलों पर ‘खुद का साथ, खुद का विकास’ करने का आरोप लगाते हुए जनता से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा, कांग्रेस और बसपा का ‘पिण्डदान’ करने की अपील की। मोदी ने आयोजित चुनावी रैली में कहा कि हमारे देश में अच्छा काम करने पर गायत्री मंत्र पढ़ने का रिवाज है लेकिन सपा-कांग्रेस गठबंधन ‘गायत्री प्रजापति मंत्र’ का जाप कर रहा है। मुख्यमंत्री बलात्कार के आरोपी गायत्री प्रजापति के लिये चुनाव सभा में वोट मांगते हैं। प्रजापति वहां मौजूद रहते हैं और अब वह पुलिस को ढूंढे नहीं मिल रहे हैं। एक बेटी न्याय मांग रही है और मुख्यमंत्री जी गुनहगार की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी की भैंस खो जाए तो सरकार दौड़ पड़ती है लेकिन एक बेटी न्याय के लिये तरस रही है और आपकी पुलिस और मुख्यमंत्री सोए हुए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ भाजपा का मंत्र है ‘सबका साथ, सबका विकास’ लेकिन कुछ राजनेताओं और सरकारों का मंत्र है ‘खुद का साथ, खुद का ही विकास’। हम सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं तो हमें गलत कहा जाता है, जो लोग ‘खुद का साथ, खुद का विकास’ करते हैं, उन्हें असाम्प्रदायिक कहा जाता है। उन्होंने कहा कि आप लोगों को अगली आठ मार्च को आखिरी दौर में मतदान करना है। आपको पिण्डदान करने का सौभाग्य मिला है। जिन-जिन लोगों ने उत्तर प्रदेश को तबाह करने का पाप किया है, आपको कमल के निशान पर, अपना दल के निशान पर, भासपा के निशान पर उंगली दबाकर उनका ‘पिण्डदान’ करना है। सपा, कांग्रेस, बसपा से मुक्ति ही विकास का दरवाजा खोलेगी। मोदी ने कहा कि आज चुनाव का छठा चरण चल रहा है। हमें पता चला है कि जनता भाजपा को बहुमत दे चुकी है। अब बोनस की बारी है। ऐसी भव्य जीत दिलाएं कि प्रदेश का भाग्य बदलने में किसी को बहानेबाजी का मौका ना मिल सके।

मोदी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अखिलेश जी मुझसे कह रहे थे कि अगर आप एक्सप्रेसवे पर जाओगे तो आप भी सपा को वोट दे दोगे। आप एक काम करो। आप साइकिल पर अपने नये यार :कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी: को बैठाकर इसी जौनपुर में खेतासराय-खुटहन मार्ग पर साइकिल चलाकर दिखा दो, तो आप भी सपा को वोट नहीं दोगे।’’ उन्होंने जनता से कहा, ‘उत्तर प्रदेश में भाजपा की बहुमत की सरकार बनाइये, ताकि हम पांच साल बाद हम हिसाब दें। वर्ष 2022 में जब अगला चुनाव होगा, तब आप मुझसे हिसाब मांगियेगा, मैं हिसाब दे दूंगा।’ प्रधानमंत्री ने बिजली आपूर्ति का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए पूछा, ‘‘जौनपुर वाले बताएं कि आपको 24 घंटे बिजली मिलती है क्या। आपके मुख्यमंत्री तो कहते हैं कि मिलती है। चुनाव में वह आपकी आंखों में धूल झोंक रहे हैं कि नहीं। क्या ऐसे लोगों पर आप भरोसा करेंगे। भारत सरकार 24 घंटे बिजली देने के लिये पैसे दे रही है। लेकिन उनको तो सिर्फ सैफई में बिजली चाहिये, जौनपुर में नहीं।’’ उन्होंने कानून-व्यवस्था का भी मुद्दा उठाते हुए कहा कि अगर कानून का राज नहीं होगा तो यहां पूंजी निवेश नहीं होगा। इससे लोगों को रोजगार के लिये दूसरे प्रदेशों में जाना पड़ेगा, इसलिये यूपी में कानून-व्यवस्था सबसे अहम मुद्दा है। मोदी ने कहा कि यहां के थाने सपा के दफ्तर हैं। यहां तो जेल भी जेल नहीं बल्कि बाहुबलियों के लिये महल बन गयी हैं। अगली 11 मार्च को भाजपा और साथियों की सरकार बनने के बाद सच्चे अर्थ में थाने को थाना और जेल को जेल बनाएंगे। मौज कर रहे सारे बाहुबलियों को एक ही दिन में ठीक कर देंगे। वे पुलिसवालों को भी उठवा लेते हैं। वे जमीन और मकान हड़प कर लेते हैं। केन्द्र सरकार ने ऐसा कानून बनाया कि जिन्होंने आपकी जायदाद हड़प कर ली है, वह सात साल से पहले जेल से बाहर नहीं आएंगे।

मोदी ने उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर स्वास्थ्य के मोर्चे पर प्रदेश की बदहाली दर्शाती इबारत का एक बार फिर जिक्र करते हुए कहा, ‘‘जैसे ही मैंने उनका दस्तावेज जनता के सामने रखा तो उन्हें लगा कि हमारी पोल खुल गयी, तो उन्होंने तुरन्त आर्डर देकर वेबसाइट से उस पेज को हटवा दिया। इससे बड़ा कारनामे का कोई सुबूत हो सकता है क्या।’’ उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार गरीबों की थाली के लिये 30 रुपये में से 27 रुपये दे रही है लेकिन अखिलेश सरकार ने गरीबों के नाम की सूची ही नहीं दी। उनको सरकार चलाने में रचि नहीं है। वह कभी उनको गले लगाओ तो कभी उनको लात मारो, इसी में व्यस्त हैं। प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक के मामले पर भी विपक्षी दलों को घेरते हुए कहा कि हिन्दुस्तान की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का आज पूरे विश्व में अध्ययन किया जा रहा है लेकिन देश का दुर्भाग्य है कि राजनीतिक स्वार्थ में डूबे हुए कुछ लोग देश की फौज पर सवाल खड़ा करने लगे कि सजिर्कल स्ट्राइक हुई भी थी या नहीं। मोदी ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के मुद्दे पर भी केन्द्र की पूर्ववर्ती कांग्रेसनीत सरकार को कठघरे में खड़ा किया और कहा कि उनकी सरकार ने फौजियों की यह 40 साल पुरानी मांग पूरी की है। उन्होंने दावा किया कि अगली 11 मार्च को चुनाव के नतीजों में सपा, बसपा, कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा। अगली 13 मार्च को सारा हिन्दुस्तान रंग भर-भर कर होली मनाएगा। होली के बार नयी सरकार बनेगी और सरकार बनने के बाद उसकी पहली बैठक में ही किसानों का कर्ज माफ करने का निर्णय कर दिया जाएगा। हम जो कहते हैं, वह समयसीमा में करके रहते हैं।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache