सरकार बनाने का न्योता मिलने पर बोले योगी- सबका साथ सबका विकास



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने भाजपा विधायक दल के नेता योगी आदित्यनाथ को आज सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी, उनके साथ चुने गये दो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा तथा अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता नाईक से मिलने राजभवन गये और सरकार बनाने का दावा पेश किया। नाईक ने औपचारिक रूप से योगी को सरकार बनाने का न्यौता दिया।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद योगी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सबका साथ सबका विकास’ नारा दिया है। हमें विश्वास है कि हम इस नारे के साथ उत्तर प्रदेश में विकास और सुशासन की स्थापना करने में सफल होंगे।’’ उन्होंने राज्यपाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। राज्यपाल के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर होगा, ऐसा विश्वास है।

गोरखपुर से सांसद योगी ने विधायकों को उन्हें अपना नेता चुनने के लिए धन्यवाद दिया। योगी ने ही मौर्य और शर्मा को उप मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे सर्वसम्मति से मंजूर कर लिया गया। योगी और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य रविवार दोपहर सवा दो बजे शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केन्द्रीय मंत्री, भाजपा और राजग शासित राज्यों के मुख्यमंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache