UP के CM योगी आदित्यनाथ ने किया हजरतगंज थाने का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हजरतगंज स्थित कोतवाली का औचक निरीक्षण किया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल एनेक्सी भवन अचानक पहुंचकर सुधार की सख्त हिदायत देने के बाद शहर का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज स्थित कोतवाली का आज औचक निरीक्षण किया. प्रदेश के प्रशासनिक तंत्र के पेंच कसने में जुटे मुख्यमंत्री अचानक हजरतगंज कोतवाली पहुंचे. मुख्यमंत्री के अचानक पहुंचने से वहां हड़कम्प मच गया. उनके साथ पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद और लखनउ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी भी मौजूद थीं.

हजरतगंज कोतवाली पहुंचे योगी आदित्यनाथ

आदित्यनाथ ने संवाददाताओं से कहा प्रदेश में कानून का राज हो, इसलिये पुलिस का मनोबल कैसा है, यह जानने के लिये मैंने हजरतगंज कोतवाली का दौरा किया है. इसके अलावा पुलिसिंग को बेहतर करने के लिये और कौन-कौन से प्रभावी कार्य हो सकते हैं, यह जानने के लिये मैंने निरीक्षण किया है. यह कोई पहला निरीक्षण नहीं है. आगे भी ऐसे निरीक्षण होंगे. हम उत्तर प्रदेश की जनता के हित में कोई कदम उठाने में नहीं हिचकेंगे.’
पुलिस की जरूरतों पर योगी ने ली जानकारी

इस बीच, पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अपने दौरे के दौरान आदित्यनाथ ने अपराध शाखा और साइबर प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों और कर्मचारियों को समय से दफ्तर आने की ताकीद की. साथ ही उन्होंने अपराध शाखा के बारे में तथा पुलिस की आवश्यकताओं के बारे में बहुत गहन जानकारी ली.

एनेक्सी भवन में लगाया पान, गुटखा पर बैन

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने कल एनेक्सी भवन का औचक निरीक्षण करके अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिये थे. आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें. पान, गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें. सरकारी कार्यो के चलन से प्लास्टिक को दूर करें. प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करें.

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache