PM मोदी ने लंदन में हुए आतंकी हमले पर दुख जताया, बोले- आतंक से लड़ाई में ब्रिटेन के साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जताया और कहा कि इस मुश्किल समय में भारत ब्रिटेन के साथ खड़ा है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जताया और कहा कि इस मुश्किल समय में भारत ब्रिटेन के साथ खड़ा है.

मोदी ने आतंकी हमले की निंदा की

लंदन आतंकी हमले से PM मोदी दुखी

मोदी ने एक ट्वीट करके कहा, ‘लंदन में आतंकी हमले से बहुत दुखी हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों तथा उनके परिवार के साथ हैं.’ मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘इस मुश्किल समय में, भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ब्रिटेन के साथ खड़ा है.’ ब्रिटेन में संसद परिसर के समीप एक संदिग्ध आतंकवादी ने एक पुल पर कार से लोगों को कुचल दिया और एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी और करीब 40 लोग घायल हो गये. इस घटना को ‘अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद’ से प्रेरित बताया जा रहा है.

लंदन की संसद पर आतंकी हमला

ब्रिटिश पार्लियामेंट के बाहर गोलीबारी हुई जिसके बाद हाउस ऑफ कॉमंस के कक्ष को बंद कर दिया गया. गोलीबारी की घटना के बाद स्कॉटलैंड यार्ड को अलर्ट कर दिया गया. इसी बीच सुरक्षाकर्मी हरकत में आए और जवाबी कार्रवाई में हमलावरों को मार‍ गिराया. इसके पास ही वेस्टमिन्स्टर ब्रिज पर व्हीकल ने कई लोगों को कुचल दिया. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक स्कॉटलैंड यॉर्ड पुलिस ने कहा, ‘टेररिस्ट अटैक में एक हमलावर ने ब्रिटिश पुलिस अफसर को चाकू मारा. पार्लियामेंट बिल्डिंग के पास हमलावर को गोली मार दी गई.’ पुलिस इसे आतंकी घटना मानकर जांच कर रही है.

भारत ने ब्रिटेन में आतंकी हमले की निन्दा की

हमले में कई लोग घायल

पार्लियामेंट में मौजूद रिपोर्टर्स ने बताया कि उन्होंने बिल्डिंग के बाहर कुछ टकराने की तेज आवाज सुनी. इसके थोड़ी ही देर बाद न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के फोटोग्राफर ने वेस्टमिन्स्टर ब्रिज पर कई लोगों को घायल हालत में देखा. कई रिपोर्ट्स में 20 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. पुलिस अधिकारी के अनुसार प्रधानमंत्री थेरेसा मे भी सुरक्षित हैं. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्‍मेवारी नहीं ली है.

Leave a Reply