‘चप्पलमार’ सांसद पर लोकसभा में हंगामा, गणपति राजू बोले- नहीं सोचा था कि एक सांसद ऐसे मामले में घिरेंगे, उछला कपिल शर्मा का भी नाम

नई दिल्ली : शिवसेना के सांसद रविन्द्र गायकवाड़ को एयरलाइंस अधिकारी के साथ कथित बदसलूकी को लेकर सभी एयरलाइंस द्वारा उन पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले में नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने आज लोकसभा में कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक सांसद ऐसे मामले में घिरेंगे.
एयरलाइंस की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं

साथ ही उन्होंने कहा कि एयरलाइंस की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. गजपति राजू ने साथ ही कहा कि डीजीसीए के नियम एयरलाइंस की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हैं और किसी भी प्रकार की हिंसा एयरलाइंस के लिए भीषण आपदा हो सकती है. उन्होंने साथ ही कहा कि डीजीसीए को यह अधिकार प्राप्त है कि वह किसी भी यात्री का व्यवहार नियमानुरूप नहीं होने पर उसे विमान यात्रा करने से रोक सकती है.

 एयर इंडिया स्टाफ को शिवेसना के सांसद ने चप्पल से मारा, माफी मांगने से किया मना, दो FIR दर्ज

एक सांसद भी एक यात्री है

गजपति राजू ने कहा, ‘ एक सांसद भी एक यात्री है और किसी भी यात्री से अलग श्रेणी के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाता है.’ उन्होंने कहा कि एयरलाइंस ने जो कदम उठाया वह सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया और एयरलाइंस की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. मंत्री के जवाब से संतुष्ट होकर इस मुद्दे को उठाने वाले शिवसेना सांसद आनंद राव अड़सूल पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ आसन के समक्ष आ गए.

 शिवसेना सांसद गायकवाड़ पर कार्रवाई हुई तो सात साल के लिए जा सकते हैं जेल

सुमित्रा महाजन ने की सदस्यों से अपील

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने की अपील की और साथ ही कड़े शब्दों में कहा, ‘आप लोग गलत बात का समर्थन कर रहे हैं. अड़सूल इस मुद्दे को उठाना चाहते थे इसलिए उन्हें अनुमति दी गयी और मंत्री उसका जवाब दे चुके हैं.’ उन्होंने कहा कि इस सदन में कोई भी एक जनप्रतिनिधि के ऐसे व्यवहार का समर्थन नहीं करेगा. इस बात को सभी समझते हैं. उन्होंने कहा कि सदस्यों के आसन के समक्ष आने से देश में कोई अच्छा संदेश नहीं जाएगा.

अध्यक्ष के इतना कहने पर भी जब सदस्य आसन के समक्ष डटे रहे तो अध्यक्ष ने कहा कि वह उन्हें इस मुद्दे पर ज्यादा बोलने को मजबूर न करें. उन्होंने साथ ही कहा कि सदस्य चाहें तो मंत्री के साथ बैठकर मामले को सुलझा सकते हैं. कुछ देर बाद शिवसेना के सदस्य अपने स्थान पर चले गए और आनंद राव अड़सूल विमानन मंत्री से कुछ बात करते देखे गए.

कुछ क्षण बाद शिवसेना के सभी सदस्य सदन से उठकर चले गए. हालांकि उन्होंने सदन से वाकआउट जैसी कोई घोषणा नहीं की. इससे पूर्व, शून्यकाल में आनंद राव अड़सूल ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि गायकवाड़ के साथ बिजनेस क्लास में कोई विवाद हुआ और एयरलाइंस के अधिकारी ने उनके साथ बदतमीजी की.

अधिकारी को मारना गलती थी

उन्होंने कहा, ‘ मैं मानता हूं कि अधिकारी को मारना गलती थी. इसमें एफआईआर भी दर्ज हुई है. उस पर हमें कोई आपत्ति नहीं है. आपत्ति इस बात पर है कि सभी एयरलाइंस ने उनके विमान से यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है.’ अड़सूल ने कहा कि यह प्रतिबंध संविधान के तहत हर नागरिक को प्रदत्त देश में कहीं भी आने जाने के अधिकार का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि सदन में मौजूद सभी सांसद इस बात से सहमत होंगे कि पाबंदी लगाना सही नहीं है.

कामेडियन कपिल शर्मा की भी निकली बात

उनका कहना था कि संसद का सत्र चालू है और सांसद महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने के लिए सदन में नहीं आ पा रहे हैं. उनके यह उम्मीद जताने पर कि सभी सदस्य उनकी बात का समर्थन करेंगे , भाजपा के कई सदस्यों ने मेजें थपथपा कर उनका समर्थन किया लेकिन कांग्रेस के कुछ सदस्यों से उनकी कहासुनी हो गयी जिन्होंने उनकी बात का विरोध किया. अड़सूल ने सरकार से गंभीरता के साथ इस मामले को देखने को कहा. शिवसेना सदस्य ने यह भी कहा कि एक कामेडियन कपिल शर्मा दिल्ली से आस्ट्रेलिया की उड़ान में सवार थे और उन्होंने दारू पीकर हंगामा किया लेकिन इस मामले में केवल जांच की जा रही है और कोई पाबंदी नहीं लगायी गयी.

शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया के स्टाफ की चप्पल से की थी पिटाई

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के प्लेन में एक स्टाफ को चप्पल से मारा था जिसके बाद एयर इंडिया सहित तमाम विमान कंपनियों ने उनके सफर पर बैन लगा दिया था. इस बैन के बाद शुक्रवार को रवींद्र गायकवाड़ अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हुए थे.

एयर इंडिया के अधिकारी माफी मांगे अन्यथा मानहानि का मामला दायर करूंगा : रवींद्र गायकवाड़

शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड ने कहा कि यदि एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और उसके कर्मचारी आर सुकुमार उन्हें बदनाम करने के लिए माफी नहीं मांगते हैं तो वह उनके विरूद्ध मानहानि का मामला दर्ज करायेंगे. गायकवाड़ ने कहा कि वह उन्हें बदनाम करने को लेकर एयर इंडिया के मुख्य अधिकारियों के खिलाफ अगले हफ्ते अपने लोकसभा क्षेत्र उस्मानाबाद में अदालत में मामला दायर कराएंगे. उन्होंने उनके साथ कथित रूप से बदसलूकी करने को लेकर इस एयरलाइन के अधिकारियों के खिलाफ हवाई अड्डा थाने में भी शिकायत दर्ज करायी है.

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache