भारतीय पत्नी माशूम सिंघा की दीवानगी में शॉन टेट ने छोड़ दी क्रिकेट!

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शॉन टेट संन्यास के बाद पत्नी माशूम सिंघा के साथ भारत में गुजारेंगे अधिक वक्त

नई दिल्ली : तूफानी रफ्तार से बल्लेबाजों को थर्रा देने वाले ऑस्ट्रेलियाई पेसर शॉन टेट के बारे में चर्चा है कि वह अपनी भारतीय पत्नी माशूम सिंघा से बेहद प्यार करते हैं और भारत में रहकर उन्हें पूरा वक्त देने के लिए टेट ने क्रिकेट से संन्यास लिया है.
2014 में माशूम सिंघा से की थी शादी
शॉन टेट ने 2014 में भारतीय मॉडल माशूम सिंघा से शादी की थी. टेट 2010 में इंडियन प्रीमियर लीग खेलने के लिए भारत आये थे. उसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी. धीरे-धीरे प्रेम परवान चढ़ा और चार साल का वक्त गुजरने के बाद दोनों ने शादी कर ली. माशूम सिंह स्विमसूट मॉडल होने के अलावा मशहूर वाइन की मार्केटिंग भी करती हैं. 2005 में मशहूर किंगफिशर कैलेंडर में मॉडलिंग के बाद माशूम चर्चा में आईं. इस कैलेंडर की शूटिंग ऑस्ट्रेलिया में हुई थी. माशूम का शॉन के साथ एडिलेड में एक होटल भी है.

‘और खेलना चाहता था लेकिन…’
हालांकि टेट ने ईमानदार बयान पर भरोसा करें तो, वह दो साल और खेलना चाहते थे. उन्होंने कहा, ‘मैं जानता था कि उम्र बढ़ने के साथ युवा खिलाडियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा ही मुश्किल होता है. मैं 34 साल का हूं और मुझे लगता है कि जब आप जितना चाहते हो, मैदान पर उतना योगदान नहीं दे पा रहे हो तो समझो संन्यास लेने का समय आ गया है.’
चोटों से भरा रहा शॉन टेट का करियर
ऑस्ट्रेलियाई पेसर शान टैट ने अपने चोटों से भरे करियर को क्रिकेट के सभी फॉरमेट से अलविदा कह दिया है. उन्हें लगता है कि अब उम्र उन पर हावी होने लगी है. दुनिया के तेज गेंदबाजों में से एक टैट ने ऑस्ट्रेलिया के अंतिम मैच जनवरी 2016 में खेला था. संन्यास के बाद शॉन टेट ज्यादा वक्त भारत में गुजारेंगे. इसके लिए उन्होंने प्रवासी भारतीय पासपोर्ट भी हासिल कर लिया है.

 

सबसे तूफानी गेंद फेंकने का रिकॉर्ड
सोमवार को शॉन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने के बाद बूट टंगा फोटो ट्वीट किया और प्रशंसकों का आभार जताया. बीते हफ्ते उन्हें प्रवासी भारतीय पासपोर्ट मिला तो इसका फोटो भी ट्वीट कर अपने प्रशंसकों से साझा किया. शॉन टेट के नाम क्रिकेट इतिहास की सबसे तूफानी गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 2010 में हुए लॉर्ड्स टेस्ट में 161.1 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार छुई थी. पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में हुए टी-20 में उनके नाम 160.7 किमी प्रतिघंटा का रिकॉर्ड है. चोट की वजह से शॉन लंबा नहीं खेल सके. वह तीन टेस्ट, 35 वनडे और 21 टी-20 मैच ही खेल सके.

Leave a Reply