पटना में 4 घंटे के हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार



पटना : मधेपुरा के सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है. इस गिरफ्तारी से पहले हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. गिरफ्तारी के लिए पप्पू यादव के घर को 500 पुलिसकर्मियों द्वारा घेरा गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें गिरफ्तार करने में करीब चार घंटे का समय लग गया.
दरअसल सोमवार सुबह एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पटना विधानसभा की तरफ जाते हुए पप्पू यादव के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. उस समय विधानसभा का सत्र चल रहा था. इस हंगामे के बाद सांसद पप्पू यादव को गिरफ्तार करने का फैसला किया गया. पुलिस ने पप्पू समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान पप्पू यादव फरार हो गए थे. घटना के फौरन बाद पुलिस ने पप्पू यादव समेत उनके समर्थकों पर एफआईआर दर्ज किया. गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी भी की गई थी.

मुझे जान से मारने की की जा रही कोशिश : पप्पू यादव

पूरे घटनाक्रम में पप्पू यादव ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि मुझे जान से मारने की कोशिश की जा रही है. पप्पू को गिरफ्तार करने के लिए पटना पुलिस उनके आवास पर भी गई थी, लेकिन उन्होंने वारंट न होने का हवाला दिया और गिरफ्तारी नहीं दी. गिरफ्तारी का हाई वोल्टेज ड्रामा मंदिरी स्थित उनके आवास क्वालिटी काम्प्लेक्स पर घंटों तक चलता रहा. पटना पुलिस के एएसपी रैंक से लेकर डीएसपी और तीन थानों के थानेदार दलबल के साथ घंटों डेरा डाले रहे.

उधर, सांसद पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थकों ने भी क्वालिटी कॉम्प्लेक्स के ऊपर से लेकर नीचे तक जमे थे. करीब 4 घंटे तक पुलिस और कार्यकर्ता बिल्डिंग के सबसे ऊपरी तल्ले पर जमा थे. गिरफ्तारी के पहले अपने दफ्तर में ही सांसद पप्पू यादव डटे रहे. पुलिस ने पप्पू यादव की गिरफ्तारी फिलहाल गांधी मैदान थाना के एक पुराने मामले में जारी वारंट के आधार पर की है.

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache