प्यास से बेहाल किंग कोबरा गांव में घुसा, पानी पिलाकर बचाई गई जान



नई दिल्लीः देशभर में गर्मी का कहर जारी है, क्या इंसान क्या जीव-जंतु सभी पर गर्मी की मार बराबर पड़ रही है. कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ा जिले के कइगा में गर्मी की मार का एक अनोका नजारा देखने को मिला. यहां एक इंसान खतरनाक किंग कोबरा को बोतल से पानी पिलाते देखा गया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

देशभर में गर्मी का कहर जारी, टूटा 71 साल का रिकॉर्ड

कोबरा सांप देखने के बाद हम अमूमन इंसान भाग खड़ा होता है या फिर साहस जुटा कर उसे मारने का प्रयास. लेकिन कर्नाटक के कइगा इलाके में ऐसा नहीं हुआ यहां लोगों को किंग कोबरा मिलने के बाद उसे सबसे पहले पानी देकर उसकी प्यास बुझाई गई.

कोबरा ने निगले 7 अंडे और उगले 6 अंडे!
कोबरा के प्रति दया दिखाने वाला यह विडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे वन्यकर्मी बोतल से प्यासे कोबरा को पानी पिला रहे हैं. एक वन्यकर्मी ने उसे पकड़ रखा है जबकि दूसरा उसे पानी पिला रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये वीडियो 24 मार्च का है.

आपको बता दें कि 12 फुट लंबे इस किंग कोबरा सांप को काइगा गांव से वाइल्ड लाइफ कर्मियों ने बचाया है. वाइल्ड लाइफ अधिकारियों का कहना है कि इलाके में पड़े सूखे के कारण जंगली जानवर भी प्रभावित हुए हैं. इसलिए जब इस सांप को पाया गया तो सबसे पहले उसे पानी दिया गया. इस सांप को बाद में ऐनिमल केयर फसिलिटी ले जाया गया.

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache