तीसरी बार टूटा अरिजीत के फैंस का दिल, कॉन्सर्ट कैंसिल



सिंगर अरिजीत सिंह का नागपुर कॉन्सर्ट कैंसिल

new delhi हिंदी फिल्म जगत के म्यूजिक सेंसेशन अरिजीत सिंह के चाहने वालों के एक बुरी खबर है. ये खबर सिर्फ नागपुर में अरिजीत के फैंस के लिए है. दरअसल, अरिजीत का नागपुर में होने वाला कॉन्सर्ट कैंसिल हो गया है.
बता दें कि ये कॉन्सर्ट 1 अप्रैल 2017 को होना था, लेकिन अब इसे कैंसिल कर दिया गया है. साथ ही ये भी बता दें कि ये नागपुर में तीसरा मौका है जब अरिजीत का कॉन्सर्ट कैंसिल किया गया है. इस खबर से अरिजीत के नागपुर में रहने वाले फैंस का दिल टूट गया है.

बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर सिंगर अरिजीत सिंह लाखों-करोड़ों सिने प्रेमियों की धड़कन हैं. उन्हें सुनने के लिए लोगों को जुनून देखते ही बनता है. कॉन्सर्ट की दुनिया में वे सबसे महंगे बॉलीवुड सिंगर हैं. वो एक ऐसे फनकार हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में बुलंदियों पर पहुंचे हैं.

क्यों हुआ अरिजीत का कॉन्सर्ट कैंसिल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अरिजीत एक कॉन्सर्ट के तकरीबन 1.35 करोड़ रुपए लेते हैं, जिसमें आधा पैमेंट एडवांस करना होता है और बाकी का पैमेंट कॉन्सर्ट से तीन-चार दिन पहले करना होता है. लेकिन इस कॉन्सर्ट के ऑर्गेनाइजर्स समय रहते अरिजीत को पैमेंट नहीं कर पाए, जिस कारण ये शो कैंसिल हो गया.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि शो के ऑर्गेनाइजर्स क्लीयरेंस लेने में भी नाकाम रहे. मनोरंजन कर विभाग के साथ ऑर्गेनाइजर्स का सामंजस्य नहीं बैठा पाए. अधिकारी शो के पूरे टिकट की योजना पर अग्रिम कर का भुगतान करना चाहते थे, जबकि आयोजक केवल ऑनलाइन बुक किए गए टिकट पर कर का भुगतान करना चाहते थे.

आयोजकों को बैंक गारंटी देने या कुल 44 लाख रुपए एडवांस टैक्स जमा करना था, जो टिकटों के वास्तविक टैक्स घटाकर वापस किया जाना था, लेकिन आयोजक भुगतान नहीं कर सके.

शो में तकनीकी दिक्कतें आने के कारण भी इस शो को कैंसिल किया गया. इस शो के लिए लाइट और साउंट तकनीशियनों को विशेष रूप से मुंबई से बुलाया गया था, लेकिन मुंबई के तकनीकी विशेषज्ञों का भुगतान भी वक्त पर नहीं किया जा सका. इसलिए, वे समय पर अपना काम शुरू नहीं कर सके, जिससे शो के शुरू होने में देर हो गई.

शो के इस तरह अचानक कैंसिल होने पर सैकड़ों नागपुर वासियों के दिल टूट गए हैं, जिन्होंने टिकट खरीद लिए थे. शो के प्रोडक्शन इंजार्ज प्रमोद बत्रा का कहना है कि ये शो मई तक स्थगित कर दिया गया है. साथ ही जिन लोगों ने भी टिकट खरीदा है, उन्हें 100 प्रतिशत रिफंड मिलेगा.

ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से पैसा वापस किया जाएगा और जो लोग अगले शो के टिकट को चुनते हैं उनके लिए भी व्यवस्था की जाएगी.

शो के आयोजक महावीर कामदार का कहना है कि आर्थिक दिक्कतों के चलते शो को कैसिंल किया गया है. उन्होंने कहा कि मैं थक गया हूं, लेकिन मैंने हार नहीं मानी है. शो के स्पोंसर्स ने आखिरी वक्त में अपने हाथ खींच लिए, जिस कारण हर अरिजीत की पैमेंट नहीं कर पाए. इसके साथ ही मनोरंजन कर विभाग भी बैंक गारंटी के तौर पर बड़ी रकम की मांग कर रहा था. साथ ही मैं ये भी बता दूं कि शो कैंसिल नहीं हुआ है, सिर्फ स्थगित किया गया है.

अरिजीत ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत साल 2011 में आई फिल्म फिल्म ‘मर्डर 2’ के गाने ‘फिर मोहब्बत’ से की थी, जिससे उन्हें ज्यादा लोकप्रियता नहीं मिली. लेकिन ‘आशिकी 2’ में अरिजीत की आवाज को वो मुकाम मिला जिसे वो तलाश रहे थे और इसके बाद अरिजीत ने फिर मुड़कर नहीं देखा.

 

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache