MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, टिकट बंटवारे से नाराज डॉ वालिया ने दिया इस्तीफा

नई दिल्लीः दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. अशोक कुमार वालिया ने आज कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. डॉ वालिया दिल्ली नगर निगम चुनावों को लेकर टिकट वितरण से नाराज थे. वालिया का कहना है कि उनके चुनाव क्षेत्र में बाहरी लोगों को टिकट दिया गया है.
किसी और पार्टी में जाने के सवाल पर डॉक्टर एके वालिया ने कहा कि फिलहाल वो घर पर रहकर ही काम करेंगे. डॉ वालिया ने कहा कि वो दिल्ली के लोगों की सेवा करने के लिए अन्य विकल्पों के बारें भी विचार करेंगे.

दिल्ली में 23 अप्रैल को होगा नगर निगम चुनाव, 25 को मतगणना

दिल्ली की राजनीति में डॉ.वलिया का कद

दिल्ली में शीला दीक्षित की सरकार के वक्त में डॉ.वालिया स्वाथ्य मंत्री के अलावा कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे. पूर्वी दिल्ली में उनके काफी समर्थक हैं. डॉ वालिया चार बार दिल्ली विधानसभा के विधायक रहे है. दिल्ली में साल 1993 में हुए पहले विधानसभा चुनावों में डॉ वालिया गीता कॉलोनी से विधायक रहे और 1998 में दूसरी और 2003 में तीसरी विधानसभा में में भी वह गीता कॉलोनी से विधायक चुने गए. 2008 में हुए परिसीमान के बाद वे लक्ष्मी नगर से विधायक रहे.

एमसीडी चुनाव : भाजपा की पहली सूची में 160 उम्मीदवारों के नाम

एमसीडी चुनाव में सत्ता में वापसी का इंतजार कर रही कांग्रेस पार्टी के लिए डॉ वालिया का इस्तीफा बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. शनिवार को एमसीडी चुनावों के लिए कांग्रेस ने 127 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. दूसरी सूची उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख से एक दिन पहले जारी की गई. पार्टी ने अब तक कुल 267 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

Leave a Reply