भाजपा ने लगाया केरल में राजनीतिक हत्याओं का आरोप



लोकसभा में भाजपा सदस्य पूनम महाजन ने केरल में राजनीतिक हत्याओं और पुलिस की मिलीभगत से माकपा नीत आतंकवाद को आगे बढ़ाने का आरोप लगाते हुए प्रदेश की एलडीएफ सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। वहीं, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि केरल में इस तरह की राजनीतिक हत्याओं को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। भाजपा सदस्य ने लोकसभा अध्यक्ष से और एक प्रतिनिधिमंडल भेजकर राज्य के हालात का जायजा लेने की मांग की। शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए भाजपा की पूनम महाजन ने कहा कि केरल में माकपा नीत आतंकवाद फैल रहा है जहां राज्य पुलिस और माकपा के कार्यकर्ताओं का सिंडीकेट आरएसएस और भाजपा के के लोगों पर हमले कर रहा है और दलितों पर भी हमले हो रहे हैं। माकपा के लोग महिला कार्यकर्ताओं को भी नहीं छोड़ रहे।
संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि केरल में राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं। पूनम महाजन ने स्पीकर से मांग की कि आप (सुमित्रा महाजन) वहां चलें, कुछ सांसदों का दल केरल जाए और वहां जाकर स्थिति को देखे कि कितने बुरे हालात हैं। राज्य पुलिस और माकपा के कार्यकर्ताओं का सिंडीकेट बंद होना चाहिए। केरल सरकार बर्खास्त होनी चाहिए।’’ पूनम के इस बयान का विरोध करते हुए माकपा के सदस्य अपनी सीटों से उठकर आगे की तरफ आ गये। भाजपा और माकपा के सदस्यों की नोंकझोंक के बीच केरल से कांग्रेस के सांसद केसी वेणुगोपाल भी आगे आकर भाजपा सदस्य का विरोध करते देखे गए। कांग्रेस के कुछ सदस्य आसन के समीप आ गए। इस पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा, ‘‘मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस सांसद वेणुगोपाल क्यों इतने उत्तेजित हो रहे हैं। पूनम महाजन तो उनके मुद्दे का ही समर्थन कर रही हैं जो उन्होंने गुरुवार को उठाया था।’’

अनंत कुमार ने कहा, ‘‘पूनम महाजन केरल की स्थिति बता रही हैं। केरल में राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं। हम इसे सहन नहीं करेंगे। आपको (वेणुगोपाल को) तो पूनम महाजन का समर्थन करना चाहिए।’’ गौरतलब है कि वेणुगोपाल ने तिरूवनंतपुरम में कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले एक छात्र के माता पिता से राज्य पुलिस की बदसलूकी का मुद्दा कल सदन में उठाया था। इस पर राज्य के कांग्रेस और वाम दल के सदस्यों के बीच तीखी बहस हुई थी। वेणुगोपाल ने गुरुवार को कहा था कि वाम शासित केरल में स्थिति बदतर हो रही है। इस पर प्रदेश के वाम दल के सदस्यों ने विरोध किया। लेकिन आज सदन में स्थिति अलग थी जहां वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के सदस्य पूनम महाजन की टिप्पणियों के खिलाफ माकपा सदस्यों के समर्थन में दिखाई दिये।

मंत्री अनंत कुमार ने भी कहा कि गुरुवार को वेणुगोपाल कुछ और कह रहे थे लेकिन आज कुछ और कह रहे हैं। आज वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि परसों रात को आरएसएस के लोगों ने मेरे संसदीय क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या की। केरल से माकपा के सांसद एमबी राजेश ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार और भाजपा सांसद पूनम महाजन संसद को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केरल में आरएसएस के लोगों ने 17 साल के एक छात्र की आत्महत्या की। इस मुद्दे पर सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी कुछ कहते देखे गए। पूनम महाजन ने इस पर कहा कि आप बोले तो सब ठीक है और हम बोले तो गुमराह कर रहे हैं। हम सही तस्वीर रख रहे हैं।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache