VIP कल्चर खत्मः देश में कोई भी लाल बत्ती नहीं लगा पाएगा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज फैसला किया कि अब प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों सहित किसी भी वीवीआईपी या वीआईपी को अपने वाहन पर लाल बत्ती लगाने की इजाजत नहीं होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। एक मई को मजदूर दिवस से इस फैसले का क्रियान्वयन किया जायेगा। देश से वीआईपी कल्चर खत्म करने की दिशा में मोदी सरकार का यह फैसला अहम साबित हो सकता है।

इस मुद्दे पर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यों के साथ तथा अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ चर्चा करने के बाद चार महीने पहले एक रिपोर्ट प्रधानमंत्री को सौंपी थी। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री और सभी मंत्रियों की कारों से लाल बत्ती हटायी जाएगी। गडकरी ने कहा कि अब वीआईपी संस्कृति समाप्त होगी, एक मई से लाल-बत्ती की अनुमति केवल आपात सेवा वाली गाड़ियों के लिये ही होगी।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि मंत्रिमंडल ने केंद्रीय मोटर व्हीकल कानून में संशोधन को मंजूरी दे दी है जिसके बाद अब केंद्र और राज्य कहीं भी कोई भी लाल बत्ती नहीं लगा पायेगा।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache