शिवपाल के बारे में पूछे गये सवाल पर भड़क गये अखिलेश



लखनऊ। समाजवादी पार्टी प्रमुख उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के पार्टी की कमान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को सौंपने सम्बन्धी बयान को लेकर सवाल पूछने वाले एक पत्रकार पर भड़क गये। हुआ यूं कि एक टीवी चैनल के वरिष्ठ संवाददाता ने शिवपाल के एक बयान के बारे में सवाल पूछा तो अखिलेश ने हल्के केसरिया रंग की शर्ट पहने संवाददाता का नाम लेते हुए कहा ‘‘यह अभी नये आये हैं। इनका रंग भी थोड़ा भगवा टाइप का है। इनसे मैं और तमाम पत्रकारों से कहूंगा कि मई में कोई एक दिन तय कर लो। मैं तमाम सवालों के जवाब देने को तैयार हूं। उसके बाद तय कर लेना कि फिर मेरे परिवार वाले मामले पर कोई सवाल नहीं पूछोगे।’’

उन्होंने संवाददाता से मुखातिब होते हुए असहज करने वाली टिप्पणी में कहा, ‘‘..राजनीति होने दो। देश बरबाद हो जाएगा तो आप कहीं नहीं मिलोगे। तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से ही देश बरबाद हो रहा है।’’ संवाददाता ने सपा अध्यक्ष से पूछा था कि पार्टी के वरिष्ठ सदस्य एवं उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव बार-बार बयान दे रहे हैं कि अखिलेश ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि चुनाव बाद वह पार्टी अध्यक्ष पद के साथ-साथ सभी अधिकार अपने पिता पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव को सौंप देंगे, लिहाजा अब उन्हें अध्यक्ष पद लौटा देना चाहिये।

अखिलेश की प्रेस कांफ्रेंस अपराह्न एक बजे होनी थी, लेकिन वह तय समय से करीब पौन घंटा देर से शुरू हुई। इस दौरान मीडियाकर्मियों को धूप में खड़े रहना पड़ा। जब मीडियाकर्मी सभाकक्ष में पहुंचे तो अखिलेश ने कहा ‘‘आज प्रेस कांफ्रेंस नहीं होगी। हम आपसे कल बात करना चाहते थे। कल हम आपको फिर तकलीफ देंगे।’’ बाद में, सभाकक्ष के बाहर खड़े एक सुरक्षाकर्मी ने एक वरिष्ठ पत्रकार को गेट के सामने से हटाने के लिये धक्का दे दिया। इससे पत्रकारों और सुरक्षाकर्मी के बीच झड़प भी हुई।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache