फिल्म अभिनेता और भाजपा सांसद विनोद खन्ना का निधन

मुंबई। जानेमाने अभिनेता विनोद खन्ना का आज निधन हो गया। वह गुरदासपुर से भाजपा के सांसद थे। 79 वर्षीय खन्ना पिछले कुछ महीनों से वह बीमार चल रहे थे। अस्पताल में आज उनका निधन होने के बाद उनके परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी। खन्ना को शरीर में पानी की कमी के चलते 31 मार्च को सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के अधिकारियों ने उनके निधन की वजह के बारे में बताने से इनकार कर दिया है।

पिछले दिनों एक तसवीर वायरल हुई थी जिसमें अस्पताल में भर्ती अभिनेता का स्वास्थ्य काफी गिरा हुआ दिख रहा था और वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ थे। यह बताया जा रहा था कि अभिनेता कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे।

विनोद खन्ना ने बॉलीवुड में वर्षों तक राज किया और 1998 के लोकसभा चुनावों के दौरान वह भाजपा से जुड़े और अपना पहला चुनाव गुरदासपुर से लड़कर सांसद बने। बाद में उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में पर्यटन और विदेश राज्य मंत्री बनाया गया। खन्ना 2014 का लोकसभा चुनाव भी गुरदासपुर से जीते थे। वह गुरदासपुर से चार बार जीते। खन्ना 2009 का लोकसभा चुनाव हार गये थे। पिछले काफी दिनों से वह अपनी बीमारी के चलते राजनीति में सक्रिय नहीं दिखाई दे रहे थे। पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान भी वह स्वास्थ्य कारणों से प्रचार के लिए नहीं आ पाये थे।

खन्ना के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर है और कई अभिनेता-अभिनेत्री ट्वीट कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं। खन्ना का निधन पंजाब भाजपा के लिए भी एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।

अभिनेता ने वर्ष 1968 में ‘मन का मीत’ फिल्म के साथ अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। उन्हें ‘मेरे अपने’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘कुर्बानी’, ‘दयावान’ और ‘जुर्म’ जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए खासतौर पर याद किया जाता है। अंतिम बार वह वर्ष 2015 में शाहरूख खान अभिनीत ‘दिलवाले’ में नजर आए थे।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache