BJP का घोषणापत्र जारी, लैपटॉप के साथ 1 GB डाटा फ्री



लखनऊ। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए आज पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। लखनऊ में पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों को ब्याज मुक्त कर्ज दिया जायेगा, अवैध पशु कत्लखाने बंद किये जाएंगे और बुंदेलखंड पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। ‘ना भ्रष्टाचार, ना गुंडाराज’ नारा दोहराते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस में 1.5 लाख रिक्त पद तुरंत भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि 24 घंटे के अंदर एफआईआर दर्ज कराना सुनिश्चित कराएंगे और 45 दिनों में फरार अपराधी जेल में होंगे।

शाह ने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र नौ प्रमुख मुद्दों पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि भू-माफिया विरोधी टास्क फोर्स बनाया जायेगा और खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई तेज होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो उसके कार्यकाल में 70 लाख रोजगार सृजन का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि वर्ग 3-4 की भर्तियों में कोई साक्षात्कार नहीं होगा।

शाह ने कहा कि अखिलेश सरकार ने एक खास वर्ग के लोगों को ही लैपटॉप बांटे लेकिन हम ‘सबका साथ सबका विकास’ की तर्ज पर सभी छात्रों को लैपटॉप देंगे और उसके साथ 1 जीबी का इंटरनेट डाटा भी प्रतिमाह मुफ्त मिलेगा। उन्होंने छात्राओं को स्नातक तक मुफ्त शिक्षा दिलाने का वादा भी किया।

उन्होंने कहा कि पाँच साल में हर घर में 24 घंटे बिजली पहुँचाने का काम भी भाजपा की सरकार करेगी और तीन महीने के अंदर शिक्षा मित्रों के मुद्दों को हल कर देंगे। उन्होंने शिक्षामित्रों को पक्के रोजगार का वादा किया और गरीबों को 100 यूनिट तक बिजली तीन रुपए की दर से देने का वादा किया।मुख्यमंत्री कार्यालय की निगरानी में बुंदेलखंड और पूर्वांचल के विकास के लिए अलग से प्रकोष्ठ का गठन किया जायेगा और इन क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

Leave a Reply

1 Trackback

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache