वाराणसी में मोदी का भव्य रोड शो, भारी भीड़ से शहर जाम

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भव्य रोड शो किया। सुबह 11 बजे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से रोड शो शुरू हुआ जोकि दोपहर दो बजे तक शहर के विभिन्न इलाकों से गुजरा। रोड शो जिन जिन मार्गों से गुजरा वहां पहले से भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत कर रहे थे। रोड शो में भारी भीड़ होने के चलते सुरक्षाकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। प्रधानमंत्री खुली गाड़ी में पूरे समय जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन करते रहे। रोड शो के दौरान दूर दूर तक केसरिया रंग की टोपी और कपड़े पहने भाजपा कार्यकर्ता ही नजर आ रहे थे। जहां जहां से रोड शो गुजर रहा था वहां वहां घरों की छतों पर लोग मौजूद दिखे और प्रधानमंत्री पर फूल बरसाते रहे।
रोड शो के लिए आज तड़के से ही पार्टी कार्यकर्ता बीएचयू परिसर के आसपास एकत्रित होने लगे थे। रोड शो के चलते बनारस में सभी जगह ट्रैफिक जाम नजर आ रहा था। सारा इलाका मोदी-मोदी और भाजपा के समर्थन में लग रहे नारों से गुंजायमान नजर आया। प्रधानमंत्री की गाड़ी के पीछे कारों का लंबा काफिला भी था जिसमें कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। पहले माना जा रहा था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी प्रधानमंत्री के साथ रोड शो में मौजूद होंगे लेकिन भाजपा ने शायद रणनीति में बदलाव के तहत सिर्फ मोदी का ही चेहरा आगे रखने का निर्णय किया।
इससे पहले प्रधानमंत्री सुबह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुँचे। उनका हेलिकाप्टर बीएचयू परिसर में ही उतरा जहां भाजपा अध्यक्ष शाह ने उनका स्वागत किया। बाद में प्रधानमंत्री ने पंडित मदन मोहन मालीवय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर रोड शो शुरू किया। प्रधानमंत्री के रोड शो को देखते हुए पूरे इलाके में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे।
प्रधानमंत्री ने बाबा विश्वनाथ के मंदिर में दर्शन और पूजन किया और उसके बाद वह काल भैरव मंदिर में भी गये और पूजन अर्चन किया। बाबा विश्वनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री का पहले 12 बजे आने का कार्यक्रम था लेकिन वह रोड शो में भारी भीड़ के चलते तकरीबन 1 बजे के आसपास मंदिर पहुंचे।

Leave a Reply