मुंशी पुलिया तक रेड लाइन तो वसंतकुंज तक जायेगी लखनऊ मेट्रो की ब्लू लाइन

केशव ने चारबाग व श्रंगार नगर मेट्रो स्टेशन तक का किया निरीक्षण

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो के मुख्य स्टेशन के रुप मे कहे जाने वाले चारबाग का मेट्रो स्टेशन आने वाले समय मे सबसे अधिक आवागमन वाला स्टेशन होगा। जिसके लिए लखनऊ मेट्रो ने अपने रुट को इस प्रकार यात्रियों की सुविधा को देखते हुए तैयार किया है जिनमें से रेड लाइन मुंशी पुलिया तक जायेगी साथ ही ब्लू लाइन वसंतकुंज तक जायेगी।

जिसके लिए चारबाग मेट्रो स्टेशन पर एलएमआरसी द्वारा अधिकतर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और चारबाग मेट्रो स्टेशन पर ओटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट, सिक्योरिटी कंट्रोल रूम, डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, एक्स-रे बैगेज स्कैनर, इन सभी मशीनों की टेस्टिंग पूरी करने के साथ ही पूर्ण रुप से उपयोग के लिए तैयार है। और चारबाग स्टेशन पर स्टेशन मैनेजर जल्द तैनात किये जायेगें।

इन सभी स्थितियों का जायज़ा लेने के लिए एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने आलमबाग मेट्रो स्टेशन का निरिक्षण किया। इस स्टेशन पर लगभग सभी प्रकार की मशीनें लगायी जा चुकी हैं और टिकट काउंटर व कस्टमर केयर पूरी तरीके से बनकर तैयार हो चुका है। शेष बचे हुए फिनिशिंग कार्यो को जल्द से जल्द करने को कहा है। इसके बाद केशव व उनकी टीम श्रंगारनगर मेट्रो स्टेशन निरीक्षण करने पहुंची यहां पर प्रबंध निदेशक ने मेट्रो आर्किटेक्ट के साथ कॉनकोर्स सेक्शन में चल रहे शॉपिंग एरिया के निर्माण कार्य के बारे में जानकारी ली। वहीं दूसरी तरफ आज सुबह 8 बजे से मेट्रो रेल की सिग्नलिंग की टेस्टिंग नियंत्रित रुप से ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन से चारबाग मेट्रो स्टेशन के बीच शाम तक अपनी पूर्ण रफ्तार में दौड़ा कर की गयी।

Leave a Reply