समाजवादी पार्टी ने जारी की 37 और प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने अपने 37 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इसमें सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा को लखनऊ छावनी सीट से टिकट दिया गया है।

सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा जारी इस सूची में वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, बलिया, कन्नौज, लखनऊ, फतेहपुर, संत कबीर नगर, गोरखपुर तथा आजमगढ़ जिलों की कुल 37 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गयी। सपा संस्थापक मुलायम की छोटी बहू अपर्णा को लखनउ छावनी सीट से जबकि गाजीपुर से मौजूदा विधायक एवं मंत्री विजय मिश्र की जगह राजेश कुशवाहा को टिकट दिया गया है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रतिद्वंद्वी रहे उनके चाचा शिवपाल यादव की करीबी पूर्व मंत्री शादाब फातिमा का गाजीपुर की जहूराबाद सीट से टिकट काट दिया गया है। इस सीट पर महेन्द्र चौहान को टिकट दिया गया है। सपा ने आजमगढ़ की गोपालपुर सीट पर अपना प्रत्याशी बदलते हुए मौजूदा विधायक एवं प्रदेश के राज्यमंत्री वसीम अहमद के स्थान पर नफीस अहमद को टिकट दिया है।

हालांकि, सपा अब तक 324 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, लेकिन कल कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन के बाद वह अपने सहयोगी दल के प्रत्याशियों के लिये अपने 26 उम्मीदवारों को वापस लेगी। कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन के तहत सपा राज्य विधानसभा की 403 में से 298 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Leave a Reply