वाराणसी में आज भी होगा पीएम मोदी का रोड शो

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की सियासी लड़ाई अंतिम चरण में है और चुनाव प्रचार खत्म होने में सिर्फ एक दिन बचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिरी चरण के मतदान से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार से जमे हुए हैं। आज फिर वाराणसी में रोड शो और रैली करेंगे। शनिवार को भी उन्होंने रोड शो किया था।

वाराणसी में पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम
पीएम मोदी आज दोपहर बाज रोड शो शुरु करेंगे। आज रोड शो दो चरणों में होगा। पहला चरण दिन के 2 बजे पुलिस लाइन से शुरू होगा और दूसरा चरण शाम 7.30 बजे काशी विद्यापीठ से ही शुरू होगा। पुलिस लाइन से शुरू होकर पांडेय पुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, पटेल धर्मशाला, सिंह मेडिकल चौराहा और सरदार पटेल चौराहा होते हुए शाम 5.30 बजे काफिला काशी विद्यापीठ के खेल मैदान पहुंचेगा। यहां पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। रोड शो का दूसरा चरण काशी विद्यापीठ से ही शुरू हो कर मलदहिया में पटेल मूर्ति, सिगरा रथयात्रा और महमूरगंज होते हुए DLW पहुंचेगा। यहां पीएम मोदी कुछ लोगों से मिलेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। मोदी सोमवार सुबह 10.30 बजे मोदी गढ़वाघाट आश्रम जाएंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे शास्त्री जी के निवास पर श्रद्धांजलि का कार्यक्रम है और दोपहर एक बजे खुशीपुर में मोदी की जनसभा होनी है।

कल के रोड शो में थी भारी भीड़
प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से शुरू हुआ जहां उन्होंने हिन्दुत्व विचारक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। रोडशो में लोगों की भारी भीड़ देखी गई। रोडशो के दौरान प्रधानमंत्री की झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम बनारस की सड़कों पर उमड़ पड़ा। लोग कई तरह के नारे लगा रहे थे जिसमें ‘सुबह बनारस, शाम बनारस : मोदी तेरे नाम बनारस, मोदी, मोदी, जैसे नारे शामिल हैं। प्रधानमंत्री हाथ उठाकर और हाथ जोड़कर लोगों को अभिवादन कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाद में काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की जिसे इस प्राचीन शहर में हिन्दुओं का दो प्रमुख स्थान माना जाता है।

Leave a Reply