आगरा रेलवे स्टेशन के पास दो विस्फोट, कोई हताहत नहीं

आगरा। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह कम तीव्रता के दो विस्फोट हुए। ये विस्फोट अंडमान एक्सप्रेस के यहां से 20 किलोमीटर दूर एक अन्य रेलवे स्टेशन की पटरी पर एक बड़े पत्थर से टकराने के कुछ घंटों बाद हुए हैं। पुलिस को इस स्थल से आतंकी हमले की चेतावनी वाला एक पर्चा भी मिला। पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाओं में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। पुलिस ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से घेर लिया है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने क्षेत्र का निरीक्षण किया है।

मंडल रेल प्रबंधक प्रभाष कुमार ने कहा, ‘‘आज सुबह दो धमाके सुनाई दिए। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है और कारणों का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक जांच की जा रही है।’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली में कचरा भरा जा रहा था। उसी दौरान दो विस्फोटों की आवाज सुनाई दी। मामले की जांच चल रही है और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

वहीं, शुक्रवार शाम भंडाई रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई से जम्मू जा रही अंडमान एक्सप्रेस के चालक की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन चालक ने रेल पटरी पर एक बड़ा पत्थर रखा देखा और समय रहते ब्रेक लगा दिए। पुलिस को इसी स्थान से आतंकी हमले की चेतावनी देने वाला पर्चा मिला। पुलिस ने कहा, ‘‘सौभाग्य से चालक ने समय रहते इसे देखकर आपात ब्रेक लगा दिए थे। घटनास्थल से आतंकवादी हमले की चेतावनी देने वाला एक पर्चा मिला है।’’ उन्होंने कहा कि ब्रेक लगने के बाद रेलगाड़ी पत्थर से टकरा गई, लेकिन गाड़ी की गति धीमी होने के कारण कोई खास नुकसान नहीं हुआ। एक अन्य घटनाक्रम में आईएसआईएस की ओर से ताजमहल पर आतंकवादी हमले की धमकी मिलने के बाद इस ऐतिहासिक धरोहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply