अश्विन साल का अंत नंबर एक टेस्ट गेंदबाज और आलराउंडर के रूप में करेंगे



दुबई। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की भारत की स्पिन जोड़ी ने आज यहां जारी आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में गेंदबाजी सूची में शीर्ष दो स्थानों पर अपना कब्जा बरकरार रखा है जबकि टीम इंडिया साल का अंत नंबर एक टीम के रूप में करेगी। अश्विन आलराउंडरों की सूची में भी शीर्ष पर चल रहे हैं। शीर्ष पांच में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें जडेजा तीसरे स्थान पर नबे हुए हैं।

यह सिर्फ दूसरी बार है जब शीर्ष दो स्थानों पर भारतीय गेंदबाज काबिज हैं। इससे पहले 1974 में बायें हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी और लेग स्पिनर भागवत चंद्रशेखर पहले दो स्थान पर काबिज थे। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल का अंत आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान के साथ किया।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अजहर अली मेलबर्न में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नाबाद 205 और 43 रन की पारी के बाद 10 स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इस बीच टीम इंडिया 120 अंक के साथ टीम रैंकिंग में शीर्ष पर है। टीम ने दूसरे स्थान पर मौजूद आस्ट्रेलिया पर 15 अंक की बढ़त बना रखी है जिसके 105 अंक हैं।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache