रहाणे ने ठुकराया स्मिथ का ऑफर, साथ बीयर पीने से किया इंकार



new delhi : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हालिया सीरीज विवादों से भरी रही. सीरीज के दौरान मैदान से उपजा विवाद बाहर तक खिंचा और मीडिया में आए दिन सुर्खियां बटोरीं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के मुताबिक वह सीरीज अब अतीत का हिस्सा है, जिसे भूल जाना चाहिए. इस सीरीज के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तल्खी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई थी. सीरीज जीतने के बाद मैदान के भीतर और बाहर निशाना बनाए गए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अब वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को अपना दोस्त नहीं मानते है.

कोहली को नाराज कर अब रहाणे से ‘दोस्ताना’ निभा रहे स्मिथ!

कोहली को नाराज करने के बाद आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स कप्तान के कप्तान स्टीवन स्मिथ अब अपने साथी खिलाड़ियों को मनाने में जुट गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने आईपीएल के अपने साथी अंजिक्य रहाणे
और भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे और उन्होंने उन्हें बीयर की पेशकश की थी, लेकिन रहाणे ने स्मिथ के इश ऑफर को ठुकरा दिया है.

सीरीज जीतने के बाद गरजे कोहली, हम जैसे को तैसा देने में माहिर

स्मिथ ने एबीसी ग्रैंडस्टैंड से कहा, ”मैंने (रहाणे से) कहा कि अगले सप्ताह मिलते हैं. वह आईपीएल की मेरी टीम में है.” उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उससे कहा कि क्या हम सीरीज के आखिर में उनके साथ ड्रिंक करने के लिए आ जाएं. उन्होंने कहा वह उनसे बात करेंगे. अंजिक्य के साथ हमारे अच्छे रिश्ते हैं. वह मेरी आईपीएल टीम में है और अगले सप्ताह मैं उसके साथ रहूंगा.”

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों पर भड़के कोहली, कहा- अब वे दोस्त नहीं

रहाणे ने स्मिथ के इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया था, लेकिन गुरुवार को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आखिरकार रहाणे ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने क्यों स्मिथ का बीयर वाला प्रस्ताव नहीं माना.

स्मिथ बताया कि उन्होंने भारत में खेलकर क्या सीखा ?

रहाणे ने बताया कि सीरीज जीतने के बाद हमारी टीम के सभी खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ ड्रेसिंग रूम के अंदर जश्न मनाने में व्यस्त थे. यह काफी मुश्किल सीरीज थी, जिसके बाद हम सब काफी लंबे और तनावपूर्ण सीजन के बाद एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना चाहते थे.

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में काफी कड़वाहट भी भरी रही. भारत ने इसे 2-1 से जीता. हालांकि स्मिथ ने अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाने के लिए सीरीज खत्म होने के बाद माफी भी मांगी थी.

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache