आईएसएल: आज होगा गोवा और कोलकाता में मुकाबला



कोलकाता। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के तहत आज रवींद्र सरोबर स्टेडियम में पहले सीजन की विजेता और मेजबान एटलेटिको दे कोलकाता टीम का सामना बीते साल की उपविजेता एफसी गोवा से होगा। हार की हैट्ट्रिक झेल चुकी गोवा के लिए अब तक अपराजित रही कोलकाता से भिड़ना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। सबसे अहम बात यह है कि गोवा ने आईएसएल के इतिहास में अब तक एक बार भी कोलकाता को नहीं हराया है।

कोलकाता ने अब तक खेले गए तीन मैचों से पांच अंक जुटाए हैं। वह आठ टीमों की तालिका में तीसरे क्रम पर है। उसने तीसरे सीजन के अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोका था और फिर उसने कोच्चि में मेजबान केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हार का स्वाद चखाया। इसके बाद हालांकि कोलकाता को मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

दूसरी ओर, बीते साल चेन्नयन एफसी के हाथों 1-2 से हारकर खिताब जीतने से चूकी गोवा की टीम को सीजन-3 में नार्थईस्ट युनाइटेड के हाथों 2-0 से हार मिली थी और फिर एफसी पुणे सिटी ने उसे उसी के घर में 2-1 से हराया। तीसरे मैच में उसे चेन्नयन एफसी के हाथों 2-0 से हार मिली। चेन्नई ने उसके खिलाफ शुरुआती 26 मिनट में ही गोल कर दिए थे। यह टीम तालिका में सबसे नीचे है। अंकों के लिहाज से उसका खाता तक नहीं खुल सका है।

गोवा के मुख्य कोच जीको ने आईएसएल में अपने अनुभव के दम पर कहा कि उनकी टीम के लिए अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है। गोवा को इस मैच के लिए हालांकि कुछ अहम बदलाव करने होंगे। गोलकीपर लक्ष्मीकांत काट्टीमनी ने अब तक निराश किया है। बीते सीजन में हालांकि वह अच्छा खेल थे।

इसी तरह सुभाशीष राय चौधरी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। सुखदेव पाटिल तीसरे गोलकीप रहे हैं और वह एफसी गोवा द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यक्रम की देन हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि जीको उन पर भरोसा करते हैं या नहीं।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache