तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ आयकर विभाग के छापे



चेन्नई। आयकर अधिकारियों ने आज कर चोरी की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और कम से कम एक विधायक के परिसरों पर एक साथ छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये छापे चिकित्सा पेशेवरों, दवा कंपनियों और उनके अधिकारियों समेत कई लोगों के खिलाफ मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 100 से अधिक आयकर अधिकारी और सुरक्षाकर्मी इस अभियान का हिस्सा हैं।
उन्होंने कहा कि एक मेडिकल विश्वविद्यालय के अधिकारियों के परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि एक विधायक के खिलाफ भी छापेमारी की जा रही है। हालांकि उन्होंने विस्तृत जानकारी नहीं दी। एक सूत्र ने बताया, ‘‘ये छापे कथित कर चोरी की सूचना मिलने के बाद चेन्नई और पुडुकोट्टई समेत विभिन्न स्थानों पर मारे जा रहे हैं।’’ अधिकारियों ने कहा कि इस बात की ‘‘जानकारी’’ मिली थी कि आरके नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए कथित तौर पर काले धन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इसके अलावा अन्नाद्रमुक के अम्मा धड़े द्वारा कथित तौर पर धन बांटे जाने की शिकायतें मिली थीं। उपचुनाव 12 अप्रैल को हैं। यह सीट तत्कालीन मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद खाली हो गई थी और इसे अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है। विजयभास्कर अन्नाद्रमुक के अन्ना धड़े के उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन के प्रमुख वफादार हैं। वह इन उपचुनावों में प्रमुख प्रचारक भी हैं। अधिकारियों ने कहा कि इस हालिया कार्रवाई के पीछे नोटबंदी के बाद कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए गिरफ्तार खनन कारोबारी शेखर रेड्डी के मामले में हुई कुछ प्रगति भी है।

Leave a Reply

TEVAR TIMES is Stephen Fry proof thanks to caching by WP Super Cache