नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आठ सितंबर को गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न (Pradumn) की हत्या के सिलसिले में इसी स्कूल के 11वीं कक्षा के एक छात्र को हिरासत में ले लिया है।

11th class student detained in Pradumn murder case
11th class student detained in Pradumn murder case

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए छात्र को प्रद्युम्न (Pradumn)  की हत्या वाले दिन स्कूल परिसर में चाकू के साथ देखा गया था।

Pradumn की स्कूल के शौचालय में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

हिरासत में लिए गए छात्र पर संदेह है कि उसने घटना की सुबह अश्लील वीडियो क्लिप देखा और स्कूल के बाथरूम में जब प्रद्युम्न ठाकुर को देखा तो उसने प्रद्युम्न के साथ यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया होगा।

छात्र को दोपहर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा, जहां अदालत द्वारा यह निर्णय लिए जाने की संभावना है कि उसे किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और सुरक्षा) अधिनियम, 2015 के अनुसार बालिग माना जाए या नाबालिग।

वहीं, घटना के बाद हरियाणा पुलिस ने दावा किया था कि स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार ने यौन उत्पीड़न का विरोध जताने पर शौचालय के अंदर प्रद्युम्न की हत्या कर दी।

अशोक को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि प्रद्युम्न के पिता और दो अन्य कर्मचारियों ने दावा किया था कि अशोक को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।