इटावा। समाजवादी पार्टी में ‘चाचा-भतीजे’ के बीच मचे घमासान का उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में फायदा उठाने की कवायद में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश को दिया जा रहा धन चाचा, भतीजा खाएंगे। साथ ही दावा किया कि पूर्व में कल्याण सिंह के नेतृत्व में भाजपा सरकार के समय गुंडे या तो सलाखों के पीछे थे या फिर भूमिगत हो गये थे।

 शाह ने सपा के गढ़ में संकल्प रैली करते हुए कहा, ‘‘मोदी सरकार ने हर साल उत्तर प्रदेश को एक लाख करोड़ रूपये ज्यादा देने का फैसला किया लेकिन आपके (जनता के) हिस्से कुछ नहीं आने वाला। चाचा (सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव) खाएंगे, भतीजा (मुख्यमंत्री अखिलेश यादव) खाएगा और कुछ बचा तो आजम खां (प्रदेश के कैबिनेट मंत्री) चट कर जाएंगे।’’
उन्होंने शिवपाल, अखिलेश और मायावती पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व में उत्तर प्रदेश में जब कल्याण सिंह की सरकार थी तो कानून व्यवस्था का आलम यह था कि गुंडे या तो सलाखों के पीछे थे या फिर भूमिगत हो गये थे। शाह का निशाना बसपा सुप्रीमो मायावती की ओर था, जो दावा करती हैं कि जब राज्य में उनकी सरकार थी, तब कानून व्यवस्था की स्थिति दुरूस्त रही।
उन्होंने कहा, ‘‘बहन जी (मायावती) कह रही हैं कि हम कानून व्यवस्था ठीक कर देंगे। बहन जी आपके समय में ही बलात्कार की घटनाओं में 161 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। आपके समय में ही 1100 दलितों की हत्या हो गयी थी।’’ सपा सरकार पर कानून व्यवस्था को मजाक बनाने का आरोप मढ़ते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘कानून व्यवस्था को ना भतीजा (अखिलेश) ठीक कर सकता है और ना ही बुआ (मायावती) ठीक कर सकती हैं।’’
उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को दो तिहाई बहुमत मिलने का दावा करते हुए शाह ने कहा कि अब सपा और बसपा की ‘गुंडई’ नहीं चलेगी क्योंकि भाजपा में गुंडों की कोई जगह नहीं है और उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर बढ़ने वाला है। शाह ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है।
सपा सरकार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था का मजाक बनाकर रख दिया है।’’ उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘अपनी ताकत इतनी प्रचंड कर दो कि गुंडे घर से बाहर ही ना निकलें। भाजपा का कार्यकर्ता प्रतिज्ञा लेकर निकले कि सपा और बसपा की गुंडई नहीं चलेगी। बहुत हुआ। अब उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढने वाला है।’’ शाह ने कहा, ‘‘भाजपा में गुंडों की कोई जगह नहीं है।
यह देशभक्तों की पार्टी है।’’ उन्होंने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार ने कानून व्यवस्था की अंग्रेजी ‘ला एंड आर्डर’ कर दी और फिर उसकी हिन्दी ‘लो’ एंड ‘आर्डर’ कर दी। कानून व्यवस्था का मतलब ही इस सरकार ने बदल दिया। उन्होंने कहा, ‘‘अगर सरकार का समर्थन ना होता तो क्या रामवृक्ष यादव की जमीन कब्जा करने की हिम्मत होती। सपा के गुंडे गांव गांव में गरीबों की जमीन हथिया कर बैठ गये हैं। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा का मुख्यमंत्री शपथ लेते ही चौबीस घंटे में ये लोग अपने आप कब्जा छोडकर उत्तर प्रदेश भी छोड़ देंगे।’’
शाह ने इटावा को वीरों की भूमि बताते हुए शहीद नितिन यादव को याद किया और कहा कि इटावा के इस जवान के बलिदान को पूरा देश नमन करता है। लक्षित हमले की चर्चा करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की।
कांग्रेस सरकार के समय शहीद का सिर काटकर ले जाने की घटना का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि एक जमाना था, जब केन्द्र में कांग्रेस, सपा और बसपा की मिली जुली सरकार थी और आये दिन सरहद पर हमले होते थे। आज केन्द्र में भाजपा की सरकार है इसलिए सरहद पर हमला होते ही दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारतीय सेनाओं की बहादुरी के चर्चे हैं। भारत की सीमाओं से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि ढाई साल हो गया, मोदी सरकार पर हमारे विरोधी भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाये। एक भी घपला, एक भी घोटाला मोदी सरकार पर नहीं है। संप्रग सरकार ने 12 लाख करोड़ रूपये का घोटाला किया था। घोटाले में उन्होंने सपा और बसपा का हाथ होने का आरोप भी लगाया, जिनके समर्थन से कांग्रेस की संप्रग सरकार चल रही थी।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं सपा, बसपा और कांग्रेस के नेताओं को पूछना चाहता हूं कि 2017 में उत्तर प्रदेश की जनता से वोट मांगने की हिम्मत किस मुंह से कर रहे हो। क्या उत्तर प्रदेश की जनता फिर से भ्रष्टाचार के लिए वोट देगी..इस बार लखनऊ में ऐसी सरकार (भाजपा सरकार) होगी कि पांच साल में एक भी घोटाला, भ्रष्टाचार नहीं होगा।’’
शाह ने कहा कि अगर परिवर्तन लाना है और विकास करना है तो प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी होगी। हम पाई पाई का हिसाब प्रदेश की जनता को देंगे।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बीते दिनों प्रदेश में अपनी यात्रा के दौरान ‘राहुल बाबा’ ने कहा था कि राज्य में आलू की फैक्टरी लगाएंगे। मगर राहुल को पता नहीं कि आलू फैक्टरी में नहीं उगता। आलू तो राज्य का किसान खुद ही उगा लेता है। उन्हें जरूरत है चिप्स फैक्टरी की। किसानों के लिए चिप्स फैक्टरी भाजपा सरकार लगाकर देगी।