लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायवती (Mayawati) ने उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा पर सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग सहित साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डे अपनाने का आरोप लगाया है।

bjp can misuse government machinery in municipal elections mayawati
bjp can misuse government machinery in municipal elections mayawati

वहीं मायावती (Mayawati) ने यह भी कहा है कि पार्टी की अपनी तैयारी व आमजनता के सहयोग से बीजेपी के ऐसे हथकण्डों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा।

यही कारण है कि मायावती ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को सख़्त हिदायत दी है कि स्थानीय निकाय का चुनाव दिन-रात मेहनत करके पूरी तैयारी व मुस्तैदी के साथ लड़कर विजय प्राप्त करने का प्रयास करें।

बता दें कि बी.एस.पी. पहली बार शहरी निकाय का यह चुनाव अपने पार्टी सिम्बल अर्थात ’’हाथी’’ चुनाव चिन्ह पर लड़ रही है।

बसपा मुखिया मायावती (Mayawati) ने आईपीएन को दिए अपने बयान में सत्ताधारी बी.जे.पी. द्वारा शहरी निकाय के चुनाव के लिये कथित ’संकल्प पत्र’ जारी करने का नोट लेते हुये कहा कि बीजेपी बार-बार वादाख़िलाफी का घोर पाप करके जनता को ठगने वाली बदनाम पार्टी बन गयी है।

केन्द्र व राज्य में भी बीजेपी की सरकार बन जाने के बावजूद प्रदेश की आमजनता के हित से सम्बन्धित कोई भी ख़ास वायदे इन्होंने अभी तक पूरे नहीं किये हैं जबकि सरकार की ग़लत, जातिवादी, साम्प्रदायिक व संकीर्ण नीतियों व कदम-कदम पर इनकी लापरवाही के कारण जनता में जो त्राहि-त्राहि मची है।

यह भी पढ़े:- कम्बल ओढ़ कर घी पीने में माहिर है बीजेपी एंड कम्पनी : मायावती

उस पर से लोगों का ध्यान बाँटने के लिये विपक्षी पार्टियों को बुरा व भ्रष्ट साबित करने में ही सरकार का क़ीमती समय व संसाधन बर्बाद किया जा रहा है।

इस प्रकार अब इसमें किसी को कोई शक नहीं रह गया है कि बीजेपी सरकार में आने के बाद और भी ज़्यादा ’जुमलेबाज पार्टी’’ बन गई है। इनके नेता जनहित का काम करने के बजाय केवल ’जुमलेबाजी’ करते रहने में ही अपनी शान समझते हैं।