World कांग्रेस के 12 वें संस्करण में क्लीनिकल, प्रतिरक्षात्मक कार्डियोलॉजी और अमृतसर में इमेजिंग पर हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा दिया।

California Walnuts promotes heart health at the 12th edition of World Congress
California Walnuts promotes heart health at the 12th edition of World Congress

World हार्ट दिवस के अवसर पर, कैलिफोर्निया के वॉलनुत आयोग ने 12 वीं विश्व कांग्रेस में क्लिनिकल, प्रीवेंटीव कार्डियोलॉजी एंड इमेजिंग- 2017 (डब्ल्यूसीसीपीसीआई 2017) पर भाग लिया, जिसका आयोजन विश्व हार्ट अकादमी (WHA), अंतर्राष्ट्रीय सोसायटी ऑफ कार्डियोवास्कुलर अल्ट्रासाउंड, यूएसए (आईएससीयू) में किया गया था।

वर्ल्ड वेलनेस फाउंडेशन (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) और अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ कार्डियोलोजिस्ट्स ऑफ इंडियन ओरिजिन, यूएसए (एएसीआईओ), इंडियन एकेडमी ऑफ इकोकार्डियोग्राफी (आईएई), सीएसआई दिल्ली शाखा, एसोचैम और स्कोप

सितंबर 29 सितंबर 1 99 1 से अमृतसर में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम हृदय रोग विशेषज्ञों और जीवन शैली के विशेषज्ञों के लिए एक मंच प्रदान करते थे कि यह हत्यारा महामारी क्यों हो रही है और इसे रोकने के लिए और क्या किया जा सकता है।

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ। एच.के. चोपड़ा, संगठन द्वारा प्रस्तुत किया गया था। अध्यक्ष, डब्ल्यूसीसीपीसीआई -017, जिसमें उन्होंने कैलिफोर्निया के अखरोट के लाभों के बारे में बात की।

डॉ. चोपड़ा ने कहा, “कैलिफोर्निया के अखरोट संतुलित आहार योजना के लिए एक आदर्श विकल्प हैं और लाखों भारतीयों द्वारा जंक फूड का सेवन करते हुए इन दिनों के कुछ प्रभावों को ऑफसेट करने में मदद मिल सकती है। अखरोट के दैनिक सेवन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त शोध है कोरोनरी हृदय रोगों के खतरे को कम करता है।

बचपन में ही डालें स्वस्थ जीवनशैली की आदत

अखरोट ओमेगा तीन फैटी एसिड के सबसे अमीर स्रोतों में से एक हैं, जिसमें प्रति 2.5 ग्राम अल्फा लिनेलीन एसिड (एएलए) होता है। एएलए ओमेगा -3 फैटी एसिड का पौधा आधारित रूप है जो शरीर करता है अखरोट में कई विटामिन और खनिज होते हैं जिनमें मैग्नीशियम, फास्फोरस, सेलेनियम, गामा टोकोफेरोल शामिल होते हैं। इसमें कई एंटीऑक्सिडेंट और पॉलीफेनोल होते हैं, जो कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। अखरोट खराब कोलेस्ट्रॉल कम करते हैं और अच्छे कोलेस्ट्रॉल बढ़ाते हैं।

भारत के विशेषज्ञों के अलावा, वैज्ञानिक मंच ने अमेरिकी कॉलेज ऑफ कार्डियोलॉजी (एसीसी), अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ इंडियन ओरिजिन (एएसीआईओ) और अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (एएपीआई) से अंतर्राष्ट्रीय संकाय से भाग लिया। 5000 से अधिक उपस्थित

सम्मेलन ने क्लिनिकल, प्रतिरक्षात्मक, कार्डियोलॉजी, इमेजिंग, इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी, इकोकार्डियोग्राफी इन्ट्रावास्कुलर अल्ट्रासाउंड, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी और कार्डियाक सर्जरी के क्षेत्र में विकास को साझा किया और साझा किया।