जगदलपुर। युवा आयोग व डीएफए के संयुक्त तत्वावधान में सिटी मैदान में आयोजित डीएफए चयन स्पर्धा में प्रीचर्टर फाइनल के शुक्रवार को खेले गए दोनों मुकाबलों में मैच का नतीजा टाईब्रेकर से निकला। Football अकादमी व यूथ क्लब धरमपुरा ने अपनी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में स्थान सुरक्षित किया ।

Football
Football

हिन्द स्पोर्टिंग क्लब और युवा क्लब नगरनार हार के साथ स्पर्धा से बाहर हो गई है। पहले मुकाबले में निर्धारित साठ मिनट का मुकाबला बिना किसी गोल के समाप्त हुआ। टाई ब्रेकर में फुटबाल अकादमी के गौरव, अमित, राजा व मनीष ने गोल दागा वहीं युवा क्लब की ओर से मानसिंह ने एक मात्र टाईब्रेकर को गोल में तब्दील किया।

फुटबाल अकादमी ने इस मैच को चार के मुकाबले एक गोल से जीता। दूसरे मुकाबले में हिन्द स्पोर्टिंग पर यूथ क्लब धरमपुरा की टीम शुरू से हावी रही। मैच के 23वें मिनट में ही यूथ क्लब को विशाल ने बढ़त दिलाई। इसके बाद भी यूथ क्लब ने अच्छे मूव बनाए लेकिन गोल दागने में उनके फार्वड सफल नहीं हुए। इधर हिन्द स्पोर्टिंग के खिलाडिय़ों ने लगातार अवसर गंवाए।

मैच के 51 वें मिनट में हिन्द स्पोर्टिंग के संदीप ने कार्नर बॉल को सीधे जाल में डाला। मैच अंत तक बराबरी पर चलता रहा। टाईब्रेकर में हिन्द स्पोर्टिंग के रूपक मुखर्जी, शेखर व तजींदर फेल हुए वहीं शेखर ने इकलौता गोल किया। यूथ क्लब के राजेश चूके लेकिन विशाल, लक्की व अभय ने गोल दागा और अपनी टीम को चार के मुकाबले दो गोल से जीत दिलाई।

मैच के मुख्य रेफरी उमाशंकर दीपक, दिलीप दास सहायक ऑफिशियल राहुल लाल, अलिशा, अमिशा, विश्वजीत भट्टाचार्य, प्रदीप भारती व अजेन्द्र नाग थे। बॉल न बॉलब्वाय डीएफए की ओर से मैच के दौरान व्यवस्था में कमी खामी नजर आई। चलते मैच के दौरान गेंद के बाहर जाने से उसे लाने वाला कोई नहीं था। आयोजन समिति के पास न अतिरिक्त गेंद थी और न ही गेंद लाने के लिए बॉल ब्वाय। ऐसे में मुकाबले में पिछड़ती टीम के खिलाड़ी समय की बरबादी को लेकर नाराज नजर आए।