लखनऊ। उत्तर प्रदेश के Chief Minister योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों के 90 जरूरतमंद लोगां को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 01 करोड़ 05 लाख 28 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है।यह वित्तीय मदद हृदय, कैंसर, किडनी, न्यूरो रोगों, क्रोन्स डिजीज, ब्रेन ट्यूमर जैसे गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है।
बता दें कि इसके पूर्व Chief Minister द्वारा विभिन्न जनपदों के 1029 जरूरतमंद लोगों को 12 करोड़ 57 लाख 55 हजार 500 रुपये की वित्तीय मदद प्रदान की जा चुकी है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा हृदय रोग के इलाज के लिए जनपद गाजीपुर कीकु0 गायत्री बिन्द, कुशीनगर की श्रीमती पुष्पा देवी, गोण्डा की दीपा मौर्या, फैजाबाद की कुमारी मधू सिंह तथा सबीना, सुल्तानपुर की कु0 सविता, फिरोजाबाद की कु0 अलसिफा तथा उन्नाव के संदीप शुक्ला सहित कई अन्य को वित्तीय सहायता प्रदान की गयी।
इसी प्रकार, जनपद संतकबीर नगर के रामायन प्रसाद, मिर्जापुर के भानुप्रकाश, बांदा के रामलखन, कुशीनगर के राधेश्याम, बाराबंकी की मालती, वाराणसी की निशा, फिरोजाबाद के दिलेवर सिंह, जालौन के मुईनुद्दीन, फिरोजाबाद की मीरा, एटा के मास्टर अखिलेश कुमार सहित कई अन्य मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी।
Chief Minister द्वारा जनपद महराजगंज के नरसिंह लाल श्रीवास्तव, गोरखपुर के सन्नी, फैजाबाद के शिव मोहन तिवारी, प्रतापगढ़ के माता प्रसाद, बागपत के भूपेन्द कुमार, मैनपुरी के अजीत कुमार सहित कई किडनी रोगियों को उपचार के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी गयी।
जनपद सुल्तानपुर के मास्टर राजन, इलाहाबाद की कुमारी आराध्या तथा जनपद प्रतापगढ़ के उमाशंकर यादव को न्यूरो रोगों के उपचार हेतु, उन्नाव के अभिषेक तिवारी को क्रोन्स डिजीज के उपचार व कासगंज के श्री जवाहर सिंह को ब्रेन ट्यूमर उपचार हेतु मदद मुहैया करायी गयी।