नई दिल्ली। बहुत सारे उपयोगकर्ता अपने Jio Phone की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं और, डिलीवरी का ब्योरा अब बाहर है। भारी भीड़ के बाद, जियो फोन पूर्व बुकिंग निलंबित कर दी गई थी। अब, सभी आँखें रिलायंस 4जी फीचर फोन की डिलीवरी पर हैं। उपलब्ध कराए गए विवरणों के मुताबिक, डिलीवरी करने के लिए, रिलायंस ने लॉजिस्टिक्स कंपनियों के साथ-साथ अपने स्वयं के कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी के जरिए बड़े पैमाने पर अभ्यास शुरू किया है।

jio phone delivery could start from september 21
jio phone delivery could start from september 21

Reliance Jio का लक्ष्य पहले साल में 10 करोड़ से ज़्यादा जियो फोन बेचने का है। उसके बाद वाले साल में 10 करोड़ और। 20 करोड़ यूनिट के ज़रिए कंपनी उन ग्राहकों को भी अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ पाएगी जो पिछले साल लॉन्च किए जाने के बाद रिलायंस जियो टेलीकॉम नेटवर्क से नहीं जुड़े थे। 21 जुलाई को आम सालाना बैठक में अंबानी ने घोषणा की थी कि कंपनी के नेटवर्क से अभी 12.5 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं।

jio phone delivery could start from september 21

Jio Phone की डिलिवरी का आगाज़ नवरात्रि में होगा जो इस साल 21 सितंबर से है। यह जानकारी सूत्रों ने हमें दी। उम्मीद है कि यह जानकारी आ जाने के बाद जियो फोन की डिलिवरी को लेकर मौज़ूद असमंजस की स्थिति खत्म हो जाएगी। बता दें कि कंपनी ने हैंडसेट की डिलिवरी को लेकर किसी आधिकारिक तारीख का ऐलान नहीं किया है। सिर्फ यही बताया गया था कि शिपिंग सितंबर महीने में शुरू होगी।

जियो फोन जियो केंद्रों और रिलायंस डिजिटल स्टोर से भेजे जाएंगे जहां से उन्हें सीधे डीलरों को भेजा जाएगा। फर्म जियो फोन की डिलीवरी करने के लिए सेवाओं को अन्य रसद कंपनियों का भी उपयोग करेगा।

जिओ फोन विवरण

jio phone delivery could start from september 21

जिओ फोन में 2 मेगापिक्सेल रिअर कैमरा और एक फ्रंट वीजीए कैमरा होगा। इसमें 512 एमबी रैम और 4 जीबी की आंतरिक मेमोरी होगी, जिसमें एसडी कार्ड का उपयोग करके इसे 128 जीबी तक बढ़ाया जाएगा। हैंडसेट 2,000 एमएएच की बैटरी के साथ आ जाएगा और इसमें 2.4 इंच की स्क्रीन होगी।