तीन साल पहले भी कपिल देव BCCI को दे चुके है ये सलाह

kapil dev suggested to bcci buy a airplane for team india
kapil dev suggested to bcci buy a airplane for team india

कपिल देव ने BCCI को सलाह दी है कि उसे भारतीय खिलाड़ियों के लिए अलग से हवाई जहाज खरीद लेना चाहिए। इस वजह से भारतीय खिलाड़ियों को होने वाली थकान से छुटकारा मिल सकता है। तीन साल पहले भी इन्होने BCCI को ये सलाह दी थी लेकिन उस समय चल रहे विवादों के कारण BCCI ने उनकी ये सलाह नहीं मानी थी।

1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा, ‘बीसीसीआई अच्छा पैसा कमा रही है। इसे निजी हवाई जहाज खरीद लेना चाहिए। इससे काफी वक्त बचेगा और टीम इंडिया की जिंदगी भी आसान होगी। बोर्ड इसे अफोर्ड कर सकता है। बोर्ड को पांच साल पहले ही ऐसा कर लेना चाहिए था।

एक समाचार पत्र को दिए एक इंटरव्यू में कपिल ने कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में कुछ क्रिकेटर अपना निजी हवाई जहाज खरीद सकते हैं।अमेरिका में गोल्फर के पास अपना खुद का हवाई जहाज है। मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि आखिर हमारे खिलाड़ी ऐसा क्यों नहीं कर सकते।

इसके बाद उन्होंने कहा कि यदी बोर्ड प्लेन खरीदता है तो इससे समय की काफी बचत होगी। मुझे यकीन है कि बीसीसीआई पार्किंग चार्ज की लागत उठा सकता है। अगर 30-40 लोगों के लिए हवाई जहाज खरीदा जाए तो इससे 20 नई नौकरियां भी पैदा होंगी।’

एक एयरबस की कीमत करीब 500 करोड़ रुपए होती है। बीसीसीआई यह खर्च आसानी से उठा सकता है। गौरतलब है कि करीब तीन साल पहले भी कुछ ऐसा ही सुझाव कपिल ने बीसीसीआई को दिया था लेकिन विवादों के चलते इस पर ज्यादा गौर नहीं किया गया।