munna michael

फिल्म: Munna Michael

कलाकार: टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, रॉनित रॉय, निधि अग्रवाल

निर्देशक: शब्बीर खान

मूवी टाइप: एक्शन

निर्माता: विकी राजानी और सुनील लुल्ला

विम्मी दत्ता द्वारा लिखित

संगीत: मिलो ब्रदर्स, तनिष्क बागची, प्रणव  विशाल मिश्रा, जावेद-मोहसिन, गौरव -रोशिन

पृष्ठभूमि स्कोर: संदीप शिरोडकर

छायांकन: हरि के वेदांतम्

संपादित: मनन सागर

उत्पादन कंपनी: इरोज इंटरनेशनल

रिलीज़ की तारीख: 21 जुलाई 2017 (दुनिया भर में)

बजट: 45cr

बॉक्स ऑफिस : 39.15 कोर

अवधि: 2घंटा 20 मिनट

हमारी रेटिंग: 3/5

कहानी:

इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाओं में टाइगर श्रॉफ, निधि अग्रवाल और नवाजुद्दीन सिद्दीकी शामिल हैं। यह कहानी है मुन्ना की जो गरीब अनाथ बच्चा है। एक उम्रदराज कोरस डांसर माइकल ( रॉनित) मुन्ना को मुंबई के चॉल में लेकर आता है। मुन्ना पॉप डांसर  माइकल जैक्सन का बहुत बड़ा फैन है और उन्हीं के सपने को देखते बड़ा होता है। मुन्ना माइकल जैक्सन को भगवान मानता है ।किंग ऑफ पॉप बनने के सपने को पूरा करने के लिए वह एक गुंडे महिन्दर फौजी (नवाजुद्दीन) तक को डांस सिखाने के लिए तैयार हो जाता है। जल्द ही दोनों की दोस्ती दुश्मनी में बदलने लगती है, जब दोनों को एक ही लड़की दीपिका उर्फ डॉली (निधि) से प्यार हो जाता है।

फिर इस फिल्म में अलग-२ तरह के मोड़ आते है। मुन्ना दीपिका को इम्प्रेस करने में लग जाता है।ये फिल्म इन्ही तीनो के आस पास खुमती रहती है ।खास बात यह है कि  फिल्म इन तीनों के जीवन में डांस फैक्टर कितना महत्वपूर्ण है यह दर्शाती है। इस फिल्म में देखने लायक बहुत कुछ है कैसे मुन्ना दीपिका को इम्प्रेस करता है। फिल्म में 15 मिनट-२ पर आपको डांस और फाइट देखने को मिलेंगे जिससे आप इस फिल्म को देखने में बोरियत महसूस नही होगी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और टाइगर ने बहुत अच्छा काम किया है जो आप फिल्म में देख सकते है।  जिन लोगो को डांस हिप हॉप में  दिल्चस्पी है उनके लिए ये शानदार फिल्म है। टाइगर ने इसमें बहुत बेहतरीन मूव दिखाए है।

मुन्ना माइकल  में ये डायलॉग टाइगर बोलता है  ‘मुन्ना झगड़ा नहीं करता, मुन्ना सिर्फ पीटता है।’ इस फिल्म में भी टाइगर  अपने हथियार निकालकर हवा में झूलते, पलटते हुए किक मारते नज़र आ रहे हैं। इन सबके अलावा दर्शक उनके शर्टलेस अवतार को देखने के लिए भी मजबूर हैं। इस फिल्म से डेब्यू करने वालीं निधि ने अच्छी कोशिश की है और ओवर कॉन्फिडेंट भी नज़र आईं, लेकिन इसके बावजूद टाइगर ही दर्शकों का ध्यान खींचने में सबसे अधिक सफल रहे।पर नीधि  ने काफी अच्छा काम किया है। उनको भी आप फिल्म में अच्छा काम करते हुए देखेंगे। ओवरआल ये एक देखने लायक फिल्म है जिसको आप अपनी पूरी फैमिली के साथ देख सकते है।  हम मुन्ना माइकल को 5 में से 3 स्टार देते है।