ऊना। PM नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के ऊना में भारत माता की जय के साथ भाषण शुरू किया। मोदी ने कहा कि प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर के प्रत्याशी भी हैं।

Now a claw can not take the right of the poor: PM
Now a claw can not take the right of the poor: PM

PM ने कहा कि ऊना की धरती गुरुओ की नगरी है, कल ही हमने गुरुनानक देव जी का स्मरण किया और आज मुझे गुरु की धरती पर आने का सौभाग्य मिला। मोदी ने ऊना की धरती को प्रणाम किया। उनके मुताबिक, प्रेम कुमार धूमल कह रहे थे कि ऊना हिमाचल का प्रदेश द्वार है, मुझे भी इस प्रवेश के साथ मां का आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

मोदी ने कहा कि मेरा ये तीसरा दिन है, जिसमे मुझे आपका आशीर्वाद मिला, बहुत चुनाव देखे हैं, लड़े भी लदवाए भी हैं। कोई ऐसा गांव नहीं, जिसमे मैंने वालंटियर के नाते जमीन पर बैठ कर काम न किया हो। लोकसभा का चुनाव में पहुंचा था, अब विधान सभा के चुनाव में पहुंचा हूं, यहां तो आंधी चल रही है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ, जनसामान्य का गुस्सा फूट पड़ा है। हिमाचल की जनता ने फैसला कर लिया है, नतीजे बताएंगे कि यह चुनाव क्या है। मोदी ने कहा कि मजा नहीं आ रहा है। इसलिए कांग्रेस मैदान छोड़कर भाग गई।

कांग्रेस के नेता आते और कुछ तो करते

मोदी ने कहा कि हिमाचल की जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाने का मन बना लिया है। कांग्रेस पार्टी मैदान छोड़कर भाग गई है, क्योंकि इस बार हिमाचल की जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाने का मन बना लिया है। यह एक तरफा चुनाव है, जिसमें कांग्रेस एक्सपोज हो गई है। कोई पंजा अब देश की तिजोरी नहीं लूट सकता।

PM ने कहा कि देश के करोड़ों रुपये चोरी से हमने बचाए। स्कूलों में भ्रष्टाचार रोका। आधार के कारण चोरी रोकी। जो बेटी जन्मी नहीं वही विधवा हो गई। ऐसी चोरियां हुईं। बिचौलियों की चोरी रोकी। 57000 करोड़ रुपये बिचौलिए खाते थे, मोदी ने उनके ताले बंद कर दिए। मोदी मेहनत करता है, भागदौड़ करता है। विपक्षी मोदी-मोदी-मोदी करते हैं।

खिचड़ी कच्ची रह गई तो मोदी, बारिश नहीं आई तो मोदी, मौसम खराब तो मोदी। जिनकी लूट की दुकान मोदी ने बंद की, वे मोदी से प्यार थोड़ी करेंगे। सरकारें आती जाती रहती हैं…देश अजर अमर है। मोदी ने कहा कि लोग हक मांगते हैं, गैर जरूरी चीजें नहीं। मोदी ने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के विषय में कुछ याद है जनता से पूछा।

35 साल पुरानी योजना थी। मैंने कागज खुलवाए। वे दिन दूर नहीं जब यह योजना पूरी होगी। मोदी ने कहा कि हम हिमाचल को रेल, रोड, एयर कनेक्टिविटी देंगे। यहां पर्यटन है। देश दुनिया का टूरिस्ट आए।

जब धूमल की यहां सरकार थी और केंद्र में अटल जी की थी तब हिमाचल पर्यटन में छा गया था। अब फिर दो सरकारें बनाने का मौका आया है। मोदी ने ऊना के ट्रिपल आईटी का जि़क्र किया। PM ने कहा कि देश में विकास पर ही चर्चा हो, मैं यह चाहता हूं। इससे पहले धूमल सहित कई नेताओं ने मोदी का जोरदार स्वागत किया।

PM की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी है। इसके बाद मोदी कांगड़ा व कुल्लू में जनसभा को संबोधित कर भाजपा उम्मीदवारों को संबल देंगे। विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में मोदी का हिमाचल दौरा कई मायने में अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री कांगड़ा जिला के पालमपुर और इसके बाद कुल्लू जिला के ढालपुर मैदान में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ गरजेंगे।