लखनऊ। बांग्लादेश की राजधानी ढाका (Dhaka) में बीती रात उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की अंग्रेजी पुस्तक गीता रिविजेटेड का लोकार्पण हुआ।

 Opening of 'Gita Revisited', the UP Assembly Speaker's book in Dhaka

Opening of ‘Gita Revisited’, the UP Assembly Speaker’s book in Dhaka

ढाका (Dhaka) के प्रतिष्ठित पांच सितारा होटल के लान में भारत की लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने गीता रिविजेटेड का लोकार्पण किया।

श्रीमती महाजन के साथ मंच पर भारतीय हाई कमिश्नर हर्ष वर्ध्ान श्रींग्ला, व उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष दीक्षित भी मौजूद थे।

इस मौके पर उच्चायुक्त हर्ष वर्धन श्रींग्ला ने कहा कि वे यह किताब ढाका के पुस्तकालय में रखेंगे।

बता दे कि श्री दीक्षित कामनवेल्थ पार्लियामेन्ट्री एसोसिएशन में भाग लेने के लिए ढाका में गये हैं। उन्हांने बैठक में युवा भागीदारी विषय पर भारत की संसदीय संस्थाओं के कामकाज पर भाषण भी दिया और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा युवा भागीदारी को बढ़ाने वाले सरकारी कार्यक्रमों का भी उल्लेख किया।

लोकार्पण के बाद सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, असम विधान सभा के अध्यक्ष देवेन्द्र पाल, बिहार विधान सभा के अध्यक्ष चा0 विजय कुमार, उत्तराखण्ड विधान सभा के अध्यक्ष प्रमोद कुमार, आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली विधान सभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल, सहित अनेक विधान सभा अध्यक्षों ने श्री दीक्षित को उत्कृष्ट लेखन के लिए हार्दिक बधाई दी।

लोक सभा के महासचिव अनूप मिश्र राज्य सभा के महासचिव देश दीपक बर्मा व बंग्लादेश में भारतीय दूतावास के कई अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।