चेन्नई । अपने कप्तान और डुबकी किंग प्रदीप नरवाल के बेहतरीन प्रदर्शन और मजबूत डिफेंस के साथ पटना पाइरेट्स ने मजबूत गुजरात को करारी मात देकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 का फाइनल जीतते हुए खिताबी हैट्रिक पूरी कर ली है।

प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-3 और सीजन-4 की विजेता पटना ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को खेले गए खिताबी मैच में गुजरात को 55-38 से मात देकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। प्रदीप ने इस मैच में कुल 19 रेड अंक हासिल किए।

Patna kicks off hat-tricks in Pro-Kabaddi League final
     Patna kicks off hat-tricks in Pro-Kabaddi League final

पटना को इस जीत के बाद पांच करोड़ रुपये की ईनामी राशि मिली जबकि गुजरात के हिस्से उपविजेता के तौर पर 1.5 करोड़ रुपये की रकम आई। पूरी लीग में अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर अच्छी-अच्छी टीमों को घूल चटा चुकी गुजरात का डिफेंस इस मैच में प्रदीप को रोक नहीं पाया।

मोनू गोयत ने दो रेड अंक लेकर पटना का खाता खोला, लेकिन अगले ही पल में राकेश नरवाल ने सुपर रेड मारकर तीन अंक लेते हुए गुजरात को 3-2 से आगे कर दिया। इस बढ़त को सचिन तंवर, सुकेश और राकेश ने सफल रेड मारते हुए बरकरार रखा।

सुकेश ने अंत में सुपर रेड मारकर पटना के पाले में बचे खिलाडिय़ों को बाहर करते हुए ऑल आउट करते हुए गुजरात को 9-3 से मजबूती दे दी। एक समय पर दोगुने अंकों के अंतर से पीछे चल रही पटना को विजय, मोनू और प्रदीप ने संभाला। इस मैच में पटना का डिफेंस भी काम कर रहा था।

प्रदीप ने गुजरात को ऑल आउट करते हुए स्कोर 15-15 से बराबर कर दिया। अपनी खिताबी हैट्रिक की कोशिश में लगी पटना ने इसके बाद अपने डिफेंस से गुजरात के रेडरों को आउट करते हुए और मोनू तथा प्रदीप के अच्छे खेल के दम पर पहले हाफ की समाप्ति 21-18 के स्कोर के साथ की।