यूपी में Chief Minister  पद को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की दावेदारी मजबूत होती जा रही है

नई दिल्ली। यूपी में Chief Minister  पद को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की दावेदारी मजबूत होती जा रही है. अंग्रेजी अखबार फाइनेंशियल टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए दिनेश शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह के नाम की भी चर्चा हो रही है लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पक्ष में है और उनका नाम रेस में सबसे आगे हैं.

जेटली को मिलेगा गृह मंत्री का प्रभार!

अगर राजनाथ सिंह को यूपी का Chief Minister बनाया जाता है तो गृह मंत्रालय का कार्यभार अरुण जेटली को सौंपा जा सकता है जो फिलहाल वित्त के साथ रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे है. अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है.

CM की रेस में राजनाथ सबसे आगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाये जाने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. खबर यह भी है कि राजनाथ सिंह को पार्टी की ओर से प्रदेश की कमान सौंपने को लेकर फैसला जल्द ही किया जा सकता है. यह भी जा रहा है कि पार्टी प्रदेश में दो-दो उपमुख्यमंत्री भी बना सकती है. प्रदेश के Chief Minister को लेकर पार्टी की ओर से कभी भी ऐलान किया जा सकता है.

राजनाथ ने अटकलों पर लगाया था विराम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में अब Chief Minister पद सौंपे जाने की अटकलों पर बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ‘फालतू और अनाश्यक बात’ कहकर फिलहाल विराम लगाया था. एक संवाददाता की ओर से पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि यह फालतू बात है, अनावश्यक है. दोबारा सवाल पूछे जाने के बाद उन्होंने एक बार फिर कहा कि अरे, क्या फालतू बात है. अनावश्यक है.