स्विट्जरलैंड। दुनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने स्विस इंडोर टेनिस टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया। शीर्ष वरीय फेडरर ने पहले दौर में अमेरिका के युवा फ्रांसेस टियाफो को 6-1, 6-3 से पराजित किया।

Roger Federer starts with win in Swiss Indoor Tennis Tournament
Roger Federer starts with win in Swiss Indoor Tennis Tournament

एक हफ्ते पहले ही फेडरर ने शंघाई ओपन के फाइनल में अपने चिर राफेल नडाल को मात देकर खिताब जीता था। स्थानीय दर्शकों के साथ फेडरर ने शानदार प्रदर्शन किया। फेडरर यहां सात बार खिताब जीत चुके हैं।

अगले दौर में अब 36 वर्षीय फेडरर का सामना फ्रांस के बेनोइट पियरे से होगा, जिन्होंने अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-3, 7-6 से मात दी।

गत चैंपियन और दूसरे वरीय मारिन सिलिच महज 30 मिनट में अगले दौर में पहुंच गए क्योंकि जर्मनी के फ्लोरियन मेयर ने पहले सेट के बाद हटने का फैसला किया। उस समय मारिन ने पहला सेट 6-3 से जीता था।

तीसरे वरीय डेविड गॉफि न ने जर्मनी के पीटर गोजोवजिक को 6-2, 7-5 से, जबकि पांचवीं वरीय जैक सोक ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को 3-6, 7-6, 7-5 से मात दी। अर्जेटीना के लिएनाडरे मेयर ने आठवीं वरीय मिशा ज्वेरेव को 7-5, 7-5 से शिकस्त दी।

विश्व के चार नंबर खिलाड़ी मारिन सिलिक और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने अगले महीने होने वाले एटीपी फाइनल्स में अपनी-अपनी जगह बना ली है। उनसे पहले राफेल नडाल, रोजर फेडरर, एलेक्जेंडर ज्वेरेव और डॉमिनिक थिएम भी फाइनल्स में पहुंच चुके हैं।

क्रोएशिया के सिलिक ने मई में इस्तांबुल ओपन जीता था और विंबलडन के फाइनल में पहुंचे थे। उन्होंने 2014 और 2016 के बाद एटीपी फाइनल्स में तीसरी बार जगह बनाई है।